1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. gaya increased risk of infection deployment of officers at bus stands every passengers investigated asj

Coronavirus in Bihar : गया में बढ़ा संक्रमण का खतरा, बस स्टैंडों पर अधिकारियों की तैनाती, हर यात्रियों की होगी जांच

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
यात्रियों की जांच करते चिकित्सक
यात्रियों की जांच करते चिकित्सक
प्रभात खबर

गया . देश व राज्य में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए डीएम अभिषेक सिंह ने मंगलवार को आदेश जारी करते हुए कहा है कि राज्य के बाहर यथा महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, उत्तर प्रदेश व दिल्ली से बसों के माध्यम से आनेवाले यात्रियों का बस स्टैंड पर उतरने के साथ कोविड जांच करना आवश्यक होगा.

डीएम ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि जिले के छह बस स्टैंडों पर राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों का शत-प्रतिशत कोविड-19 रैपिड एंटीजन जांच के लिए मेडिकल टीम की प्रतिनियुक्ति करते हुए जांच कराना सुनिश्चित करेंगे.

जांच में जो व्यक्ति संक्रमित पाये जायेंगे उन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्गत एसओपी के आलोक में आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजा जायेगा. उन्होंने निर्देश दिया कि वैसे यात्री जिनके पास 24 घंटे पूर्व तक का रैपिड एंटीजन जांच, 72 घंटे पूर्व का आरटीपीसीआर जांच का प्रमाण पत्र उपलब्ध हो या जिन व्यक्तियों को कोविड 19 वैक्सीन की दोनों डोज लगाये जाने का प्रमाण पत्र व दूसरा डोज लगाये जाने की अवधि 14 दिन पूर्ण कर लिये हो, वैसे यात्रियों को कोविड 19 की जांच से मुक्त रखा जायेगा.

डीएम ने सभी छह बस स्टैंडों में यात्रियों की जांच में सहयोग व विधि व्यवस्था के लिए दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों, पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की है. सरकारी बस स्टैंड पर दंडाधिकारी के रूप में सहकारिता प्रसार पदाधिकारी जयशंकर प्रसाद व सिविल लाइंस थाने के अशोक शर्मा, महारानी बस स्टैंड में दंडाधिकारी के रूप में सहकारिता प्रसार पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार कश्यप व सिविल लाइंस थाने के शंभुनाथ पांडेय को माॅनीटरिंग की जिम्मेदारी दी गयी है.

इसके अलावा सिकड़िया मोड़ बस स्टैंड में सहकारिता प्रसार पदाधिकारी देवेंद्र कुमार व रामपुर थान के दामोदर प्रसाद, शेरघाटी बस स्टैंड में सहकारिता प्रसाद पदाधिकारी पंकज कुमार व शेरघाटी थाना के रामाश्रय कुमार, इमामगंज बस स्टैंड में सहकारिता प्रसार पदाधिकारी कृष्णा सिंह व इमामगंज थाना के रंजन प्रसाद रजक और टिकारी बस स्टैंड में सहकारिता प्रसार पदाधिकारी नवल किशोर रजक व टिकारी थाना के सतीश कुमार वर्मा को प्रतिनियुक्त किया गया है. इनके अलावा सभी एसडीओ, डीएसपी व थाना प्रभारी को माॅनीटरिंग की जिम्मेदारी दी गयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें