1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. ganga snan kartik purnima 2021 death in bihar due to drowning in the river begusarai madhubani sasaram chapra skt

कार्तिक पूर्णिमा : बिहार में नदी में स्नान के दौरान 11 लोग डूबे, लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

कार्तिक पूर्णिमा के दिन आज बिहार में लाखों लोगों ने नदी जाकर स्नान किया. इस दौरान तीन जिलों में कुल 11 लोगों के डूबने की खबर भी सामने आई है. कुछ लोगों के शव बरामद किये गये हैं जबकि लापता लोगों की तलाश जारी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में कार्तिक पूर्णिमा के दिन लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी
बिहार में कार्तिक पूर्णिमा के दिन लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी
प्रभात खबर

कार्तिक पूर्णिमा 2021 के दिन बिहार के विभिन्न जिलों में नदी में स्नान करने के दौरान डूबने के मामले सामने आये हैं. खबर लिखे जाने तक कुल 11 लोगों के डूबने की जानकारी सामने आयी है. हादसा बेगूसराय, छपरा, सासाराम और मधुबनी में हुआ है.

बेगूसराय के नावकोठी थाना क्षेत्र के बूढ़ी गंडक नदी में शुक्रवार को स्नान करने के दौरान तीन युवक डूब गये. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डूबे हुए तीन युवकों में एक का शव बरामद कर लिया गया है जबकि दो की तलाश जारी है. वहीं दूसरा हादसा छपरा का है जहां दिघवारा थाना के आमी गंगा घाट पर स्नान के दौरान तीन युवतियां डूब गयीं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डूबने वाली तीन युवतियों में सितलपुर की दो और जलालपुर की एक युवती शामिल हैं. कार्तिक पूर्णिमा के दिन स्नान करने के दौरान ये हादसा हुआ है.

कार्तिक पूर्णिमा के दिन स्नान करने के दौरान दो लोग मधुबनी में भी डूबे हैं. जिले के जयनगर में कमला नदी में 2 लोग डूब गये. सासाराम में 3 लड़कियों के डूबने की खबर सामने आ रही है जिसमें 2 लड़कियों की स्थिति गंभीर बनी हुई है, एक लड़की की मौत हो गयी है. अभी तक सूबे में कुल 11 घटनाएं सामने आई हैं जिसमें नदी में स्नान करने के दौरान डूबने का हादसा हुआ है. बता दें कि आज कार्तिक पूर्णिमा के दिन नदी में स्नान करने की परंपरा है. सूबे में सभी तरफ नदियों के किनारे आज श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गयी.

कार्तिक पूर्णिमा के दिन नदी में स्नान करने के लिए श्रद्धालु ट्रेनों में सवार होकर भी गये. कई ट्रेनों में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गयी. लोग कोरोना गाइडलाइन्स की अनदेखी करके ट्रेनों में घुसे और नदी तक पहुंचे. ऐसा दृश्य कई जगहों पर देखा गया. नदी में डूबने से हादसे का शिकार बने कई शव बरामद किये गये जबकि कई अभी तक लापता हैं. जिला प्रशासन लापता लोगों को ढूंढने में जुटी है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें