1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. fire broke out in patna visvesvaraya bhawan people trapped inside were rescued documents of many departments be destroyed rdy

पटना के विश्वेश्वरैया भवन में लगी आग, अंदर फंसे लोगों को किया रेस्क्यू, कई जरूरी दस्तावेज जलने की आशंका

पटना के विश्वेश्वरैया भवन में भीषण आग आग लगी है. आग लगने के कारण अफरा-तफरी का माहौल है. बताया जा रहा है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है, क्योंकि इन दिनों विश्वेश्वरैया भवन में मेंटेनेंस का कार्य चल रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना के विश्वेश्वरैया भवन में लगी भीषण आग
पटना के विश्वेश्वरैया भवन में लगी भीषण आग
प्रभात खबर

बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. पटना के हड़ताली मोड़ के पास स्थित विश्वेश्वरैया भवन में भीषण आग लग गयी है. आग भवन की तीसरी मंजिल पर लगी है. आग लगने के कारणों का पता अभी तक नहीं चल पाया है. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां पहुंच गयी है. जानकारी के अनुसार कई लोग अंदर ही फंसे थे, जिन्हें पुलिस ने सुरक्षित निकाल लिया है. इस भवन में कई सरकारी विभागों के ऑफिस हैं. आग लगने के कारण अफरा-तफरी का माहौल है. बताया जा रहा है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है, क्योंकि इन दिनों विश्वेश्वरैया भवन में मेंटेनेंस का कार्य चल रहा है. आग इतनी भीषण लगी है कि कई विभागों के जरूरी दस्तावेज जलने की आशंका है.

तीसरी मंजिल पर आग लगने की कही जा रही बात

बुधवार की सुबह जैसे ही आग लगने की सूचना विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को मिली तो सभी ने दौड़े-दौड़े विश्वेश्वरैया भवन पहुंचे. आग तीसरी मंजिल पर लगने की बात कही जा रही है. सूत्रों के अनुसार आग जिस जगह लगी है, वहां लघु जल संसाधन, ग्रामीण कार्य और योजना विभाग के कार्यालय है. उस जगह पर कई विभाग के मंत्री और अफसर बैठते है. आग का असर तीसरी से पांचवीं मंजिल तक है. आग अभी पूरी तरह बुझी नहीं है. आग से कितने का नुकसान हुआ है, इसका पता चलने में वक्‍त लगने की संभावना है.

घटनास्थल पर पहुंचे डीएम और कई बड़े अफसर

आग लगने की सूचान मिलते ही दमकल विभाग की 15 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गयी. भवन के अंदर से काफी धुंआ निकल रहा है. पांचवीं मंजिल पर कुछ मजदूर भी फंसे थे, लेकिन उन्हें पुलिस ने सुरक्षित निकाल लिया है. मजदूरों को निकालने के लिए हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद ली गयी. दमकल विभाग के अनुसार सुबह 8 बजे उन्हें आग लगले की सूचना मिली. घटनास्थल पर डीएम डा. चंद्रशेखर सिंह और कई बड़े अफसर मौके पर पहुंचे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें