1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. eou raid in khanan department officer house in patna allegation of corruption news skt

Bihar News: खनन विभाग के सीनियर अधिकारी के दो ठिकानों पर रेड, पटना में इओयू की छापेमारी जारी

पटना में इओयू की टीम ने खनन विभाग के अधिकारी संजय कुमार के दो ठिकानों पर रेड मारा है. छापेमारी अभी जारी है. आय से अधिक संपत्ति जुटाने के मामले में ये रेड चल रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खनन विभाग के सीनियर अधिकारी के दो ठिकानों पर इओयू का रेड (File Pic)
खनन विभाग के सीनियर अधिकारी के दो ठिकानों पर इओयू का रेड (File Pic)
सोशल मीडिया

बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के उपर कार्रवाई लगातार जारी है. पटना में खनन विभाग के एक अधिकारी के दो ठिकानों पर ईओयू की टीम ने रेड मारी है. आय से अधिक संपत्ति जुटाने के मामले में ये छापेमारी की जा रही है.

पटना में अचानक आर्थिक अपराध इकाई की टीम की छापेमारी से हड़कंप मच गया. इओयू की टीम ने खनन विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर संजय कुमार के दो ठिकानों पर छापेमारी की है. रेड अभी जारी ही है. इओयू की टीम ने आर्य कुमार रोड स्थित संजय कुमार के आवास और मेडिकल शॉप के साथ खेतान मार्केट में खुशी लहंगा स्टोर पर रेड मारा है.

जानकारी के अनुसार, आर्थिक अपराध इकाई ने आय से अधिक संपत्ति अर्जन करने के मामले में संजय कुमार के ठिकानों पर रेड मारा है. बता दें कि इससे पहले भी कई अधिकारियों के उपर गाज गिर चुकी है और छापेमारी के दौरान करोड़ों की अवैध संपत्ति का खुलासा हो चुका है. जिससे अधिकारियों के अंदर हड़कंप मचा हुआ है.

उधर एक अन्य मामले में आय से अधिक कमाई के आरोपी तत्कालीन सहायक निबंधन महानिरीक्षक अजय कृष्ण मिश्र पर विभागीय कार्रवाई करते हुए उनके पेंशन पर पूरी तरह रोक लगा दी गयी है. निगरानी इकाई ने अगस्त 2014 में उन पर कार्रवाई करते हुए आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया था. इसके बाद उनको सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. विरोध में अजय मिश्र हाइकोर्ट चले गये.

इस बीच 31 जनवरी 2020 को वे सेवानिवृत हो गये. वहीं, वैशाली के तत्कालीन मद्य निषेध अधीक्षक अरविंद कुमार पर भी विभागीय कार्यवाही करते हुए उनके पेंशन से 30 प्रतिशत राशि पांच वर्षों तक कटौती करने का आदेश पारित किया गया है. उन पर छापेमारी की गलत रिपोर्ट पेश करने का आरोप था.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें