32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मकर संक्रांति पर आप भी ले सकेंगे भागलपुर की कतरनी चूड़ा का मजा, जानें क्या है डाक विभाग का प्लान

डाक अधीक्षक आरपी प्रसाद के अनुसार मुख्यालय से अपने क्षेत्र के सामानों को पार्सल प्रोडक्ट के रूप में विकसित करने का निर्देश मिला है. इसके लिए यहां से कतरनी चूड़ा-चावल व जर्दालू आम का विभाग ने चयन किया है.

भागलपुर की कतरनी चूड़ा की मांग भारत ही नहीं विदेशों में भी है. यही कारण है कि डाक विभाग की ओर से इस वर्ष दूर दराज में रह रहे लोगों को उनके पास मकर संक्रांति (Makar Sankranti) के अवसर पर कतरनी चूड़ा पहुंचाने का काम करेगा. डाक विभाग की ओर से इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है.बस मुख्यालय से निर्देश मिलने का इंतजार है.

भागलपुर डाक विभाग अब ग्राहकों पार्सल की सुविधा उपलब्ध करायेगा ताकि देश के विभिन्न जगहों पर रह रहे रिश्तेदारों को कतरनी चूड़ा व आम भेजा जा सके. डाक अधीक्षक आरपी प्रसाद के अनुसार मुख्यालय से अपने क्षेत्र के सामानों को पार्सल प्रोडक्ट के रूप में विकसित करने का निर्देश मिला है. इसके लिए यहां से कतरनी चूड़ा-चावल व जर्दालू आम का विभाग ने चयन किया है.

.

इसके लिए भागलपुर व बांका के पांच ट्रेडर्स का नाम मुख्यालय भेजा गया है,जिसमें सुल्तानगंज तिलकपुर के रहने वाले अशोक कुमार चौधरी जदालू आम,जगदीशपुर के रमण कुमार साह के अलावा अजय कुमार, राजकुमार पंजियारा व कतरनी चूड़ा और आम के लिए आभा रतनपुर के मनीष कुमार का नाम शामिल है.मुख्यालय के निर्देश के बाद सभी ट्रेडर्स के साथ बैठक की जायेगी और मकर संक्रांति से पहले देश के विभिन्न जगहों पर कतरनी चूड़ा का पार्सल करने का प्रयास किया जायेगा.

डाक विभाग इस योजना के व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करने की भी योजना बनायी है. यह योजना सफल कैसे हो इसके लिए आम संघ व चूड़ा-चावल संघ के पदाधिकारियों से भी राय ली जायेगी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें