1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. east centrail railway decided to not run train in bihar between 4 am to 8 pm

पूर्व मध्य रेलवे का बड़ा फैसला, बिहार में सुबह 4 बजे से रात के 8 बजे तक नहीं चलेंगी ट्रेन

बिहार में अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. रेलवे ने बिहार में सुबह के चार बजे से रात के 8 बजे तक ट्रेन के संचालन पर रोक लगा दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्रेन
ट्रेन
इंटरनेट

केंद्र सरकार द्वारा सेना में बहाली के लिए लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ लगातार प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शनकारी मुख्य रूप से अपना निशाना ट्रेन एवं रेलवे स्टेशन को बना रहे हैं. इसी हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए अब रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है. रेलवे ने सुबह चार बजे से लेकर रात के आठ बजे तक ट्रेन के परिचालन पर अस्थाई रोक लगा दी है.

बंद रहेगा परिचालन 

रेलवे ने ट्रेन के संचालन पर रोक लगाते हुए कहा है की यह फैसला रेल की संपत्ति एवं यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है. रेलवे 19 जून की सुबह 4 बजे से रात के 8 बजे तक ट्रेन का परिचालन नहीं करेगी. इसी तरह 20 जून को भी सुबह 4 बजे से रात के 8 बजे तक ट्रेन का परिचालन बंद रहेगा.

पटना जंक्शन से 16 ट्रेनें गुजरी

शनिवार को शाम पांच बजे तक पटना से 16 ट्रेनें गुजरीं. इसमें सात ट्रेनें पैसेंजर व नौ ट्रेनें मालगाड़ी की रही. अप में सबसे पहली ट्रेन सुबह 6:17 बजे दुरंतो एक्सप्रेस गुजरी. डाउन में सुबह 6:24 बजे संपूर्ण क्रांति, 6:29 बजे हटिया-इस्लामपुर, 7:35 बजे हिमगिरी एक्सप्रेस, 7:47 बजे विभूति एक्सप्रेस, 7:55 बजे विक्रमशिला एक्स्प्रेस व 9:28 बजे अकाल तख्त एक्सप्रेस गुजरी. ट्रेनों के रद्द होने से पटना जंक्शन पर बड़ी संख्या में यात्री फंसे रहें. पटना जंक्शन पर सुरक्षा को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गये थे.

प्रदर्शन में जलाई गई कई ट्रेन 

गौरतलब है की अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे उपद्रवियों ने बीते दिनों कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया था. इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन के अंदर तोड़फोड़ की और रेलवे कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की थी. कुछ रेलवे स्टेशन से लूटपाट की खबरें भी आई थी. इसी सब को देखते हुए रेलवे ने ट्रेन के संचालन पर रोक लगाने का फैसला लिया है.

रेलवे स्टेशन भी आग के हवाले 

आज शनिवार को भी बिहार बंद के दौरान भी प्रदर्शनकारियों ने मसौढ़ी में जमकर हंगामा किया यहां तारेगाना रेलवे स्टेशन पर हजारों की संख्या में पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन में आग लगा दी जिसके चलते रेलवे स्टेशन जलकर राख हो गया था. वहीं शुक्रवार को भी बिहिया रेलवे स्टेशन पर भी आगजनी की गई थी. इसके साथ ही पूरे राज्य में 60 से अधिक बोगी एवं 10 से अधिक इंजन में आग लगा दी गई थी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें