1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. earthen lamps being sold in patna bihar in the view of pm modis call to light diyas and candles

9 PM 9 Minutes : पीएम मोदी के अपील के बाद पटना के सड़कों पर बिक रहे हैं दीये

By Rajat Kumar
Updated Date
पटना के सड़कों पर बिक रहे हैं दीये
पटना के सड़कों पर बिक रहे हैं दीये
ट्वीटर

पटना : देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इस संकट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 130 करोड़ देशवासियों से एकजुटता का संदेश देने के लिए 5 अप्रैल को यानी आज लाइटें बंद करके दिया जलाने की अपील की है. ऐसे में देश की जनता भी आज रात दीया, मोमबत्ती और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर एकजुटता दिखाने की अपील की है. इसी के मद्देनजर बिहार की राजधानी पटना के सड़कों पर दिये बेचे जा रहे हैं.

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में नागरिकों की एकजुटता दर्शाने के लिए आज रात 9 बजे पीएम नरेन्द्र मोदी की अपील पर दीया और मोमबत्तियां जलाने के मद्देनजर पटना में मिट्टी के दीपक बेचे जा रहे हैं. बता दें कि कोरोना वायरस को पराजित करने की देश की ‘सामूहिक शक्ति' को प्रदर्शित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की कि वे रविवार (पांच अप्रैल) को रात नौ बजे नौ मिनट तक अपने घरों की दहलीज, बालकनी में खड़े रह कर दीया, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं.

पटना के महावीर मंदिर में जलाये जायेंगे 108 दिए

लाॅकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गयी अपील के मुताबिक पांच अप्रैल रविवार को रात 9:00 बजे पटना महावीर मंदिर में भी शुद्ध घी के 108 दीये जलाये जायेंगे. इस बात की जानकारी न्यास समिति के सचिव कुणाल किशोर ने दी. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन में जो पीएम मोदी द्वारा दीये जलाने की बात कही गयी. उनकी बातों का पालन करते हुए मंदिर में भी पंडितों द्वारा 108 दीया जलाया जायेगा.

गौरतलब है कि 3 अप्रैल को प्नधामंत्री ने देश की जनता से कहा, 5 अप्रैल को रात 9 बजे सभी देशवासी अपने घरों की लाइट बंद करके घर के बाहर 9 मिनट तक दीपक, मोमबत्ती या कोई भी प्रकाश करें. उन्होंने साथ ही यह भी अपील किया है कि इस दौरान सोशल डिस्टैसिंग का पूरा ध्यान रखना है यानी कहीं पर इकट्ठा नहीं होना. उन्होंने कहा कि इस दौरान 9 मिनट मां भारती का स्मरण करना है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें