1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. durga puja 2021 navratri guidelines in bihar unlock latest news avh

Durga Puja 2021: पूजा पंडालों में लगेगा CCTV, जुलूस-मेला-DJ पर रोक, कोरोना खतरे के बीच नवरात्रि की तैयारी शुरू

मैनाटाड़ और इनरवा थाना में आयोजित शांति समिति बैठक में बीडीओ पंकज कुमार, थानाध्यक्ष धनंजय कुमार और इनरवा थानाध्यक्ष प्रकाश कुमार ने कहा कि किसी भी धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन पर पाबंदी है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Durga Puja 2021
Durga Puja 2021
Prabhat Khabar File

दुर्गा पूजा को लेकर शनिवार को बिहार के बेतिया जिले के शिकारपुर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक में एसडीएम धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि गाइडलाइन का पालन करते हुए दशहरा एवं चेहल्लुम पर्व मनाया जाएगा. सभी पूजा पंडाल समिति से अपील किया है कि पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरे लगाना अनिवार्य है. डीजे बजाने पर प्रतिबंध रहेगा.

मैनाटांड प्रतिनिधि के अनुसार, मैनाटाड़ और इनरवा थाना में आयोजित शांति समिति बैठक में बीडीओ पंकज कुमार, सीओ कुमार राजीव रंजन, मैनाटाड़ थानाध्यक्ष धनंजय कुमार और इनरवा थानाध्यक्ष प्रकाश कुमार ने कहा कि किसी भी धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन पर पाबंदी है. पूजा समितियों को लाइसेंस लेना होगा.

लौरिया थाना परिसर में चेहल्लुम व दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति के बैठक का आयोजन अंचलाधिकारी संजय कुमार सिन्हा व थानाध्यक्ष विनोद कुमार के अध्यक्षता में हुई. निवर्तमान प्रखंड प्रमुख शम्भू तिवारी सहित दर्जनों जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे. अंचलाधिकारी संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि किसी भी परिस्थिति में डीजे व भोजपुरी अश्लील गाने नही बजेंगे, जो भी उल्लंघन करेगा उसके विरुद्घ कानूनी करवाई की जाएगी.

बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए नीतीश सरकार ने अनलॉक 7.0 का गाइडलाइन जारी किया है. गाइडलाइन में कहा है कि पूजा और पंडाल को लेकर जिला प्रशासन के स्तर पर फैसला किया जाएगा, जिसके बाद बिहार में लगातार सभी जिले में नियम बनाने को लेकर स्थानीय अधिकारी सक्रिय हो गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें