1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. dr mansukh mandaviya inaugurated cghs in patna said health services been improved

पटना में केन्द्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने किया CGHS का उद्घाटन, कहा स्वास्थ्य सेवाओं में हुआ सुधार

केन्द्रीय मंत्री ने पटना में अपर निदेशक कार्यालय के सीजीएचएस का किया उद्घाटन. कहा अवकाश प्राप्त सरकारी कर्मचारियों को 500 रुपए तक के क्लेम पर बिना किसी जांच के होगा भुगतान.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केन्द्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया
केन्द्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया
social media

बिहार की राजधानी पटना में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और रसायन एवं उर्वरक मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया के द्वारा आज अपर निदेशक कार्यालय के केंद्रीय सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस ) का उद्घाटन किया गया. इस मौके पर राज्य के कई बड़े नेता सहित अधिकारी भी मौजूद रहें. इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री ने कहा की देश में स्वास्थ्य सेवा में सुधार हुआ है और यह आम जनता तक अब आसानी से पहुंच पाती है.

देश भर में स्वास्थ्य सेवाओं में हुआ सुधार 

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मांडविया ने उद्घाटन के अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश भर में स्वास्थ्य सेवाओं और अवरचना में आमूल परिवर्तन तथा सुधार हुआ है. इसके साथ ही, स्वास्थ्य सेवा आम लोगों के लिए सुगम और उचित दाम पर उपलब्ध कराई गई है.

500 रुपए तक का क्लेम बिना किसी जांच के 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकर ने अवकाश प्राप्त सरकारी सेवा के कर्मचारियों की हितों का ध्यान रखते हुए 500 रुपए तक के क्लेम पर बिना किसी जांच के भुगतान का आदेश दिया है. साथ ही उन्होंने सीजीएचएस के अधिकारियों को आदेश दिया कि आने वाले दिनों में जिला और प्रखंड स्तर पर सीजीएचएस लाभार्थियों के हित के लिए पंचायत लगाएं और उनकी समस्याओं को सुलझाएं.

मौके पर मौजूद रहे नेता 

इस अवसर पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, पूर्व केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद रामकृपाल यादव, लोकसभा सदस्य संजय जयसवाल, स्थानीय विधायक संजीव चौरसिया सहित सीजीएचएस के सभी आला अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें