1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. direct flight to dubai kathmandu from gaya patna airport news jyotiraditya scindia letter to cm nitish kumar skt

बिहार से अब विदेश के लिए सीधी उड़ान की तैयारी, मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम नीतीश कुमार को लिखा पत्र!

देश के अलग-अलग राज्यों से विदेश के लिए उड़ान बढ़ाने की कवायद शुरू हो गयी है. इसके लिए आधारभूत संरचना तैयार करने का काम तेज हो गया है. पटना से भी दुबई और काठमांडू के लिए सीधी उड़ान सेवा की तैयारी हो रही है. नागर विमानन मंत्री ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस मुद्दे से जुड़ा एक पत्र लिखा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार से अब विदेश के लिए सीधी उड़ान की तैयारी (सांकेतिक फोटो)
बिहार से अब विदेश के लिए सीधी उड़ान की तैयारी (सांकेतिक फोटो)
Twitter.

देश के अलग-अलग राज्यों से विदेश के लिए उड़ान बढ़ाने की कवायद शुरू हो गयी है. इसके लिए आधारभूत संरचना तैयार करने का काम तेज हो गया है. पटना से भी दुबई और काठमांडू के लिए सीधी उड़ान सेवा की तैयारी हो रही है. नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस मुद्दे से जुड़ा एक पत्र लिखा है.

समाचार पत्र हिंदुस्तान के अनुसार, बुधवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य ने पांच राज्यों के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी एक पत्र भेजा गया है. मंत्री सिंधिया ने विदेश के लिए उड़ान के मुद्दे को लेकर सीएम से व्यक्तिगत हस्तक्षेप का अनुरोध किया है. उन्होंने लिखा कि राज्यों में विमानन बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए क्षेत्रीय वायु सम्पर्क निधि न्यास में धन जमा करने और अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन आदि के लिए जमीन आवंटन आदि मामलों में तेजी लाया जाए.

मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा कि बिहार को अंतरराष्ट्रीय संपर्क की संभावना के लिए बड़े आकार वाले विमान संचालन पर भी विचार करना चाहिए. वहीं पटना और गया से उड़ान बढ़ाने को भी कहा गया है. पटना से काठमांडू व पटना-दुबई और गया- बैंकॉक, गया-काठमांडू व गया यांगून के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने से जुड़े मुद्दों का भी जिक्र किया गया है. इसके लिए 100 फीसद वीजीएफ समर्थन के प्रावधानों पर विचार करने का अनुरोध पत्र के माध्यम से किया गया है.

राज्य सरकार की सहमति होने के बाद एयरलाइन्स के लिए बोली लगाने का मार्ग भी प्रसस्त होगा. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अभी तक ऐसा कोई पत्र नहीं मिलने की बात कही है. गुरुवार को पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से वो बात कर रहे थे. बता दें कि बिहार के साथ ही इसी तरही की चिट्ठी आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम और छत्तीसगढ़ के सीएम को भी लिखा गया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें