1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. deshdroh act on indian army jawan of bihar arrested for giving information to isi agent skt

बिहार निवासी सेना के जवान पर देशद्रोह का केस दर्ज, पाकिस्तानी महिला जासूस को देता रहा आर्मी की जानकारी

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की महिला जासूस के झांसे में फंसकर उसे सेना की अंदरुनी जानकारी देने वाले बिहार के नालंदा निवासी जवान गणेश के ऊपर देशद्रोह का केस दर्ज कर लिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुखबिरी के आरोप में गिरफ्तार सेना का जवान गणेश पर देशद्रोह का केस दर्ज
मुखबिरी के आरोप में गिरफ्तार सेना का जवान गणेश पर देशद्रोह का केस दर्ज
प्रभात खबर

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की महिला जासूस को सेना की अंदरुनी जानकारी पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किये गये बिहार निवासी जवान गणेश प्रसाद के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज कर लिया गया है. बिहार एटीएस (एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड) और पुलिस की विशेष टीम ने सेना के जवान गणेश प्रसाद को खगौल से गिरफ्तार किया था.

बिहार के नालंदा जिला का रहने वाला सेना का जवान गणेश सेंट्रल कमांड की आर्मी इंटेलिजेंस यूनिट और आईबी के रडार पर था. पाकिस्तान की एक महिला को सेना की अंदरुनी जानकारी देने के आरोप में गणेश को रविवार को गिरफ्तार किया गया था.

बताया जा रहा है कि गणेश करीब दो साल पहले सोशल मीडिया के जरिये उक्त महिला से संपर्क में आया था. पूरा मामला हनी ट्रैप का लग रहा है. वहीं इस मामले की गंभीरता को देखते हुए गणेश को गिरफ्तार करने के बाद अब सोमवार को देशद्रोह का मामला भी दर्ज कर लिया गया है.

जानकारी के अनुसार, महिला ने खुद को इंडियन नेवी में मेडिकल स्टाफ बताकर जवान को झांसे में लिया. उस समय आरोपित जवान जोधपुर में पदस्थापित था. जवान ने बताया कि सेना के अस्पताल से जुड़ी कुछ अहम जानकारी उसने संबंधित महिला को दी है. इसमें अस्पताल से जुड़ी यूनिट की संख्या, मेडिकल स्टॉफ की संख्या समेत कुछ अन्य जानकारियां शामिल हैं. गणेश के मोबाइल को खंगाला जा रहा है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें