1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. crore rupees post office scam in patna bihar money got stolen from account holders account now recovery will be like this in patna corruption news skt

बिहार में करोड़ रूपये का डाकघर घोटाला!, खाताधारकों के एकाउंट से कर्मियों ने मिलकर गटक लिये पैसे, अब ऐसे होगी रिकवरी...

लाल बहादुर शास्त्री नगर उप डाकघर में हुए लगभग एक करोड़ रुपये के घोटाले के मुख्य आरोपित डाकपाल वसुधा सिन्हा और सहायक डाकपाल सुजीत कुमार के खिलाफ चार्जशीट दायर की गयी है. इसके बाद इस पर सुनवाई भी शुरू हो गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

सुबोध कुमार नंदन, पटना: लाल बहादुर शास्त्री नगर उप डाकघर में हुए लगभग एक करोड़ रुपये के घोटाले के मुख्य आरोपित डाकपाल वसुधा सिन्हा और सहायक डाकपाल सुजीत कुमार के खिलाफ चार्जशीट दायर की गयी है. इसके बाद इस पर सुनवाई भी शुरू हो गयी है.

डाक विभाग के पटना डिविजन के अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने अपनी जांच रिपोर्ट पटना डिविजन के वरीय डाक अधीक्षक को सौंप दी है. ज्ञात हो कि घोटाले का मामला प्रकाश में आने के बाद डाक विभाग ने डाकपाल वसुधा सिन्हा और सहायक डाकपाल सुजीत कुमार को अक्तूबर माह में निलंबित कर दिया था. इस बीच पिछले दिनों शास्त्रीनगर उप डाकघर में किये गये खाते से घोटाले की राशि अन्य डाकघरों से निकाली गयी थी.

जानकारी के अनुसार पटना डिविजन के तहत आने वाले एक दर्जन डाकघरों के पोस्ट मास्टर और अन्य कर्मचारियों से पैसे की रिकवरी के लिए पत्र जारी किया गया है. इन डाकघरों में दस हजार से लेकर लाखों रुपये की निकासी की गयी थी. इस बीच कई कर्मचारियों ने पैसे भी विभाग में जमा कर दिया है.

जानकारी के अनुसार इन कुछ पोस्ट मास्टर और कर्मचारी डाक विभाग के कर्मचारी संगठन में बड़े पद पर हैं. ज्ञात हो कि प्रभात खबर ने इस घोटाले को 16 अक्तूबर को उजागर किया था.

यह घोटाला 2017 से 2019 के बीच का है. करोड़ों का यह घोटाला फिक्स्ड डिपॉजिट और मंथली इनकम स्कीम से जुड़ा है. कर्मचारियों ने वैसे खाताधारकों को अपना निशाना बनाया, जिनके खातों से सालों से किसी तरह का ट्रांजेक्शन नहीं हुआ था. सभी निकासी मैनुअल खाते से की गयी है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें