1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. covid test at railway station of bihar corona cases in durga puja 2021 festive season skt

बिहार के रेलवे स्टेशनों पर कोविड टेस्ट की सख्ती नहीं, त्योहारों के सीजन में लापरवाही पड़ सकती है भारी

त्योहारों का सीजन आते ही बिहार से बाहर रहने वाले बिहारवासियों का घर लौटना शुरू हो गया है. ट्रेनों से आने वाले यात्रियों का कोविड टेस्ट करने में स्टेशनों पर लापरवाही बरती जा रही है जो भारी भी पड़ सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर (File Pic)

दुर्गा पूजा के साथ ही बिहार में त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है. देशभर में रहने वाले प्रवासी अब अपने घर को लौट रहे हैं. वहीं सभी रूटों से बिहार आने वाली ट्रेनों में टिकटों की भी भरपूर बुकिंग हुई है. इस बीच कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकारी निर्देशों के तहत ही पूजा के कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है. रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के जांच का निर्देश तो दिया गया है लेकिन इसमें हर स्टेशन पर भारी लापरवाही देखी जा रही है जो भारी भी पड़ सकती है.

पटना रेलवे जंक्शन के अलावा जिलों के स्टेशनों पर स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड टेस्ट करने के लिए तैनात किया गया है. उन्हें बाहरी राज्यों से ट्रेन में सवार होकर आने वाले यात्रियों के कोरोना जांच करने की जिम्मेदारी दी गई है. लेकिन लगभग सभी स्टेशनों पर इसमें भारी लापरवाही देखी जा रही है.

एक तरफ जहां बाहरी राज्यों से आने वाली ट्रेनों पर सवार होकर यात्री भारी तादाद में बिहार आ रहे हैं. वहीं बिना रोक-टोक व जांच के वो आसानी से बाहर निकलकर जा रहे हैं. पटना जंक्शन का भी वही हाल है. स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती के नाम पर केवल औपचारिकता ही देखने को मिल रही है.

वहीं इस बीच दुर्गा पूजा में भी कोविड गाइडलाइन के तहत ही पूजा-पाठ की अनुमति दी गई है. लेकिन लोगों के बीच इसका कोई खास असर नहीं दिख रहा है. लोग भीड़ के रूप में उमड़कर माता दुर्गा के दर्शन और अराधना में जुटे हैं. बता दें कि इस बार दुर्गा पूजा के दौरान भी पटना के सभी प्रमुख सेंटरों पर वैक्सीन लगायी जायेगी. पटना शहर के करीब 40 सेंटरों पर इस दौरान वैक्सीन लगेगी. शहरी क्षेत्र में वार्ड स्तर पर चलने वाली टीका एक्सप्रेस भी चलती रहेगी. पटना के तीन पूजा पंडाल बोरिंग रोड, डाकबंगला और खाजपुरा में भी वैक्सीनेशन पूजा के दौरान होगा.

मंगलवार को राज्य के तीन जिलों में छह नये कोरोना संक्रमित पाये गये. इसमें पटना जिले में चार, भागलपुर जिले में एक और मुंगेर जिले में एक नये संक्रमित शामिल है. सोमवार को राज्य में सिर्फ दो ही कोरोना संक्रमित पाये गये थे. अब राज्य में कोरोना के 37 एक्टिव केस हैं. इधर कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य भर में कुल एक लाख 29 हजार 805 लोगों का सैंपल जांच किया गया. कोरोना का रिकवरी रेट 98.66 प्रतिशत बना हुआ है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan Sandilya

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें