1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. covid 19 chartered accountants will be helped by 150 lakhs for corona treatment help to dependents also for coronavirus treatment in bihar read bihar latest news today

COVID-19: चार्टर्ड एकाउंटेंट को कोरोना इलाज के लिए 1.50 लाख की मिलेगी मदद , आश्रितों को भी इलाज में सहायता देगी संस्था

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.
(फाइल फोटो).

पटना. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया अपने सदस्यों को कोरोना से उत्पन्न परिस्थिति में आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. इस संबंध में पटना शाखा के अध्यक्ष सीए प्रविंद कुमार सिंह ने बताया कि चार्टर्ड एकाउंटेंट्स या उनके आश्रितों को कोरोना इलाज में सहायता के लिए डेढ़ लाख रुपये की राशि दी जायेगी.

यह राशि चार्टर्ड एकाउंटेंट्स विशेष फंड से दिया जायेगा. उन्होंने इसे बहुप्रतीक्षित और मानवीय कदम बताया, क्योंकि उनकी जानकारी में पटना स्थित कुछ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स या उनके आश्रित कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि संस्था आवश्यकता पड़ने पर आगे भी आर्थिक मदद देगी.

पटना में लगातार चौथे दिन 500 से ज्यादा मरीज

बता दें कि पटना में सोमवार को 552 नये कोरोना मरीज मिले हैं. यह लगातार चौथे दिन, जब यहां 500 से ज्यादा मरीज मिले हैं. इसके साथ ही पटना में कोरोना पाॅजिटिवों संख्या बढ़ कर 6,985 हो गयी. इनमें 3937 ठीक हो चुके हैं. जिले में अभी 3007 एक्टिव मरीज हैं, जबकि 41 की मौत हो चुकी है.

डिस्चार्ज होकर होम कोरेंटीन भी हो रहे मरीज

पटना एम्स में सोमवार को वैशाली के दो व पटना के एक व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण के इलाज के दौरान हो गयी. वहीं, 28 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. इसके अलावा पटना एम्स में इलाज के दौरान 19 लोगों ने कोरोना को हरा दिया. अस्पताल प्रशासन ने डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया. डिस्चार्ज किये गये लोगों को एहतियात बरतने और घर में ही एक सप्ताह तक होम कोरेंटीन रहने को कहा गया है.

Posted By : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें