1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in patna mask checking abhiyan fine bihar corona cases latest updtaes skt

Corona News Patna : चेहरे पर मास्क नहीं दिखने पर लगाया जा रहा जुर्माना, दुकानदारों पर भी की जा रही कार्रवाई, सील होगी दुकानें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
फोटो : पीटीआई.

पटना जिले में मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. पिछली 16 मार्च से ही इसको लेकर अभियान चल रहा है. शनिवार को जिले के विभिन्न हिस्सों में चलाये गये अभियान में कुल 189 लोगों पर मास्क नहीं पहनने के कारण जुर्माना किया गया. इनसे बतौर जुर्माना 50 रुपये वसूला गया. इस तरह से 9450 रुपये जुर्माने के रूप में वसूले गये.

अभियान में अब तक 93,600 रुपये जुर्माना वसूला जा चुका है. मास्क चेकिंग अभियान के लिए अलग से टीमें बनायी गयी हैं. इसके साथ ही विभिन्न थानों, ट्रैफिक पुलिस, नगर निगम आदि के द्वारा भी जुर्माना वसूला जा रहा है.

इन दिनों दुकानदारों से भी यह जुर्माना वसूला जा रहा है. दुकानदारों को जुर्माने के बाद इस चेतावनी के साथ छोड़ा जा रहा है कि अगर वे आगे भी मास्क नहीं पहनेंगे तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. इसमें उनकी दुकान को भी सील किया जा सकता है. वहीं बिना मास्क का वाहन चलाने वालों का वाहन भी जब्त किया जा सकता है.

राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के कुल 195 नये मामले पाये गये हैं. इसमें पटना जिले में सर्वाधिक 80 नये केस पाये गये हैं. नये केस राज्य के 34 जिलों में मिले हैं. विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार बेगूसराय में नौ, गया में नौ, नवादा व पश्चिम चंपारण में सात-सात, भोजपुर व सीवान में छह-छह, पूर्वी चंपारण, नालंदा में पांच-पांच, औरंगाबाद , मधुबनी व सारण जिले में चार-चार, अररिया, भागलपुर व गोपालगंज , किशनगंज , मधेपुरा, मुंगेर और सुपौल जिले में तीन-तीन नये केस मिले हैं.

इसके साथ ही अरवल, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, वैशाली जिले में दो-दो नये केस मिले हैं. बक्सर, जमुई, कटिहार, खगड़िया, पूर्णिया में एक-एक नये कोरोना पॉजिटिव के केस पाये गये हैं.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें