1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar now corona examination can be done in new gardiner road hospital by 9 pm in patna asj

Coronavirus in Bihar : अब न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल में रात नौ बजे तक करा सकते हैं कोरोना जांच

यहां पहले से सुबह से लेकर दोपहर तक होने वाली जांच पूर्ववत होती रहेगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
प्रतिकात्म तस्वीर

पटना . अब इमरजेंसी की स्थिति में रात नौ बजे तक भी कोरोना जांच करवायी जा सकती है. शहर के न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल में रैपिड एंटीजन किट से अब दोपहर तीन बजे से लेकर रात नौ बजे तक इमरजेंसी में यह जांच होगी.

यहां पहले से सुबह से लेकर दोपहर तक होने वाली जांच पूर्ववत होती रहेगी. इस सुविधा के शुरू होने से दोपहर बाद भी आसानी से कोरोना जांच करवायी जा सकेगी.

सोमवार को इसकी जानकारी पटना सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने दी. उन्होंने बताया कि कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिले में कई नये उपाय अगले कुछ दिनों में किये जायेंगे.

कोरोना की एंटीजन जांच सभी पीएचसी और शहरी स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्ध है. अब जिले में एंटीजन कीट से कोरोना जांच को और भी ज्यादा बढ़ाया जायेगा.

पॉजिटिव मिलने के बाद उनकी कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग भी की जायेगी यानी उनके संपर्क में आने वालों को तलाशा जायेगा और उनकी भी जांच होगी.

सभी प्रखंडों में पीएचसी प्रभारियों को कोरोना के बढ़ते खतरों के बारे में बताया गया है और इससे निपटने के लिए सजग रहने को कहा गया है.

उन्हें जागरूकता फैलाने को लेकर भी निर्देश दिये गये हैं. सिविल सर्जन ने बताया कि जिन इलाकों में ज्यादा पॉजिटिव मिलेंगे वहां कंटेनमेंट जोन भी घोषित होगा.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें