1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar latest updates senior officers will come secretariat new system implemented

Coronavirus in Bihar: उपसचिव व बड़े अधिकारी ही आयेंगे सचिवालय, नयी व्यवस्था लागू

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
उपसचिव व बड़े अधिकारी ही आयेंगे सचिवालय
उपसचिव व बड़े अधिकारी ही आयेंगे सचिवालय
प्रभात खबर

पटना : पटना जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फिर से सात दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है. इसे देखते हुए सचिवालय के सभी विभागों में कर्मियों के कार्यालय आने को लेकर भी नयी व्यवस्था लागू कर दी गयी है. इसके तहत 10 से 16 जुलाई तक लॉकडाउन की अवधि के दौरान सभी विभागों में उप-सचिव और इससे ऊपर स्तर के सभी पदाधिकारी ही रोजाना कार्यालय आयेंगे.

इससे नीचे के पदाधिकारी और कर्मी जरूरत के अनुसार बुलाये जाने पर ही कार्यालय आयेंगे. अपने वरीय प्रभारी के आदेश पर जरूरत के अनुसार जब जिस कर्मी को बुलाया जायेगा, तब उन्हें कार्यालय आना होगा. इस लॉकडाउन के दौरान सभी पदाधिकारी या कर्मी बिना किसी पूर्व अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे. सामान्य प्रशासन विभाग ने इससे संबंधित आदेश गुरुवार को जारी कर दिया है. विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के स्तर से दिशा-निर्देश जारी किया गया है. नहीं आने वाले पदाधिकारी या कर्मी अपने मोबाइल पर उपलब्ध रहेंगे.

गृह विभाग में अफसरों के बुलाने पर ही ड्यूटी आयेंगे कर्मचारी

कोरोना के संक्रमण के कारण गृह विभाग में नयी व्यवस्था लागू की गयी है. अब कर्मचारी अधिकारियों के बुलाये जाने पर ही सचिवालय आयेंगे. विशेष सचिव ईश्वर चंद्र सिन्हा ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम के लिये गृह विभाग की विशेष शाखा ने जो दिशा-निर्देश दिये हैं, उसी के आलोक यह व्यवस्था की गयी है. 10 से 16 जुलाई तक उप सचिव एवं इससे ऊपर के पदाधिकारी ही रोजाना आॅफिस आयेंगे. उप सचिव स्तर से नीचे के पदाधिकारी-कर्मचारी आवश्यकतानुसार बुलाये जायेंगे. बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें