1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar corona patients to get restaurant food in hospital administration decides read bihar latest updates of patna pmch hospital news

Coronavirus In Bihar : कोरोना मरीजों को अब इस अस्पताल में मिलेगा रेस्टोरेंट का खाना, प्रशासन ने लिया फैसला...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
PTI

पटना: पीएमसीएच में भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों को बेहतर खाना मिलेगा. इसको लेकर यहां खास इंतजाम किये गये हैं. पीएमसीएच प्रशासन ने फैसला लिया है कि कोरोना मरीजों को रेस्टोरेंट का पूरी तरह से पैक खाना और बोतलबंद पानी दिया जायेगा. उन्हें दो टाइम खाना और एक टाइम नाश्ता दिया जायेगा. हर बार एक बोतल पानी भी मिलेगा. खाने की स्वच्छता और उसके पौष्टिक गुणों का खासतौर से ख्याल रखा जायेगा. खाने का मेन्यू डायटिशियन की सलाह से तैयार किया गया है कि उसमें प्रोटीन की पर्याप्त मात्रा रहे.

तीन बोतलबंद पानी के अतिरिक्त भी पानी

कोरोना मरीजों को प्रोटीन और दूसरे जरूरी पोषक तत्वों की कमी नहीं हो इसलिए सरकार ने मरीजों के लिए निर्धारित खाने की दर को बढ़ा कर 175 रुपये और पानी के लिए 50 रुपये देने का फैसला किया था. दिन भर में तीन बोतलबंद पानी के अतिरिक्त अगर मरीजों को पानी पीना हो तो इसका भी इंतजाम यहां किया जा रहा है.

पीएमसीएच की कैंटिन का खाना क्यों नहीं

कुछ समय पहले एनएमसीएच में भर्ती कोरोना मरीजों के खाने की काफी शिकायतें आयी थीं. इसको देखते हुए पीएमसीएच प्रशासन खाने को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता. दूसरी ओर पीएमसीएच की कैंटिन में मैनपावर और जरूरी संसाधनों की कमी है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें