1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar corona news as more than thousand bank staff corona positive found in bihar know latest updates of covid 19 news skt

कोरोना संक्रमण की चपेट में पड़े बिहार के एक हजार से अधिक बैंककर्मी, एक दिन में मिले 150 नये कोरोना पॉजिटिव, 6 की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
PTI

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से सूबे में अब तक एक हजार से अधिक बैंक अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमि‍त हो चुके हैं. मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को 150 से अधिक कोरोना संक्रमित होने की सूचना है. इसके अलावा आधा दर्जन बैंक कर्मी की जान चली गयी है. कोरोना के बढ़ते मामले से सशंकित बैंककर्मियों में हड़कंप है. इसके कारण बैंकिंग व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है.

बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित मिलने से मजूबरी में बैंक की कई शाखाओं को बंद करना पड़ा है. इस बीच जिले की सभी बैंक शाखाओं में कार्यरत कर्मचारी व अधिकारियों के वैक्सीनेशन की मांग अग्रणी जिला प्रबंधक (एलडीएम) अवधेश आनंद ने जिला प्रशासन से की है. इसके लिए एलडीएम ने वरीय उप सर्माहता बैंकिंग को पत्र भी लिखा है. पत्र में बताया गया है कि बड़ी संख्या में 45 वर्ष से कम आयु के बैंक कर्मचारी व अधिकारी विभिन्न शाखाओं में आवश्यक सेवाएं दे रहे हैं. कोरोना महात्रासदी के कारण कई बैंक कर्मचारी व अधिकारी काल ग्रसित हो चुके हैं. उन्‍होंने जल्‍द से जल्‍द बैंक कर्मियों के लिए हर ब्रांच में शिविर लगा कर टीका कराने का अनुरोध किया है.

ऑल इंडिया पंजाब नेशनल बैंक इम्‍पलाइज फेडरेशन के चेयरमैन विजय कुमार मिश्रा ने बताया कि‍ बैंकों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर बैंक संगठनों ने मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय निदेशक तथा एसएलबीसी के संयोजक को पत्र लिखकर बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर गुहार लगायी है, लेकिन अब तक कोई सकारात्मक पहल नहीं हो सकी है.

जानकारी के अनुसार शनिवार को स्‍टेट बैंक पटना में 18, भागलपुर नौ, मुजफ्फरपुर आठ और अन्‍य जगहों पर 26, केनरा बैंक में 20, पंजाब नेशनल बैंक में आठ, बैंक ऑफ इंडिया में 12, सेंट्रल बैंक में 15, उत्‍तर बिहार ग्रामीण बैंक और दक्षि‍ण ग्रामीण बैंक के 30 से कर्मी कोरोना संक्रमित पाये गये है. इसके अलावा अन्‍य बैंकों में भी कर्मचारी कोरोना संक्रमित होने की सूचना है.

वहीं दूसरी ओर आज इंडियन बैंक के मुख्‍य प्रबंधक प्रशांत श्रीवास्‍तव, आरा में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारी पंकज कुमार, मधेपुरा में बैंक ऑफ बड़ौदा के ब्रांच मैनेजर रमेश कुमार, गोपालजंग में केनरा बैंक के अधिकारी व अन्‍य दो कर्मचारियों की कोरोना इलाज के दौरान मौत होने की सूचना है. कई कर्मचारी और अधिकारी विभिन्‍न अस्‍पतालों में इलाजरत हैं. इनमें से कई की हालात गंभीर बनी हुई है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें