1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus bihar latest news today bihar school examination board extended the date of matric copy check of matriculation examination till end of lockdown in bihar

Coronavirus Lockdown : बिहार मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट में देरी, 14 अप्रैल तक बढ़ी कॉपी जांच की तारीख

By Samir Kumar
Updated Date

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक परीक्षा के उत्तरपुस्तिका मूल्यांकन पर लगी रोक की तिथि बढ़ा दी है. समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने मंगलवार को बताया कि उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन कार्य पहले 31 मार्च तक स्थगित किया गया था, जिसे अब 14 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है. समिति ने इस संबंध में सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों एवं मूल्यांकन केंद्र निदेशक को पत्र जारी कर इसकी सूचना दे दी है.

बिहार बोर्ड की ओर से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए एहतिहात के तौर पर प्रभावी लॉकडाउन की स्थिति में वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य 31 मार्च तक स्थगित किया गया था, जिसे अब दिनांक 14 अप्रैल तक विस्तारित किया गया है.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इस संबंध में सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं मूल्यांकन केंद्र निदेशक को पत्र जारी किया गया है. उल्लेखनीय है कि बिहार बोर्ड ने 24 मार्च 2020 को बिहार इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी किया था. इसके साथ ही अब मैट्रिक परीक्षा के परिणाम अप्रैल के दूसरे सप्ताह में जारी होने की उम्मीद की जा रही थी. इसी कड़ी में कॉपियों का मूल्यांकन 28 मार्च को पूरा किया जाना था.

बताया जा रहा है कि कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य लगभग 60 प्रतिशत तक पूरा कर लिया गया है, लेकिन देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर मूल्यांकन प्रक्रिया को एहतिहात के तौर पर 31 मार्च से स्थगित कर दिया गया है और अब इसे बढ़ाकर 14 अप्रैल तक कर दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें