1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona vaccination in bihar to start from 16 january coronavirus vaccine registration of 4 lakh 62 thousand people in bihar news skt

Corona Vaccine Bihar: बिहार में भी 16 जनवरी से शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण, चार लाख 62 हजार लोगों का हुआ रजिस्ट्रेशन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर

कोरोना टीकाकरण को लेकर राज्य में चलाये गये दो मॉक ट्रायल के बाद राज्य वैक्सीनेशन के लिए तैयार है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के प्राचार्य, अधीक्षक और जिलों के सिविल सर्जनों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर 16 जनवरी से टीकाकरण के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है.

प्रधानमंत्री द्वारा शनिवार को पूरे देश में 16 जनवरी से टीकाकरण करने की घोषणा की है. बिहार में कोविन पोर्टल के माध्यम से चार लाख 62 लाख लाभार्थियों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है. साथ ही पहले चरण में चिह्नित सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों के स्वास्थ्य कर्मियों का कोविड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन का कार्य जारी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा साथ ही सभी टीकाकरण केंद्रों पर मेडिकल वेस्ट के प्रबंधन की व्यवस्था भी पूरी कर ली गयी है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने पूरे राज्य में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों की समीक्षा की. राज्य में करीब 300 सेंटरों पर टीकाकरण किया जायेगा. हर सेंटर पर प्रति दिन 100 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इसके साथ ही विभाग ने सभी जिलों में वैक्सीन के दुष्प्रभाव की रोकथाम के लिए आठ-आठ सदस्यीय समिति के गठन का भी निर्देश दिया है.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें