1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona positive in bihar more than two thousand cases were found in bihar 1407 in patna and 2379 corona positive in the state rdy

सात माह बाद बिहार में मिले दो हजार से जयादा केस, पटना में 1407 और राज्य में निकले 2379 कोरोना पॉजिटिव

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ रही है. राहत की बात है कि बीमार पकड़ने जयादातर लोगों को अस्पताल में भर्ती करने की जरुरत नहीं पड़ रही है. अभी सिर्फ 135 मरीज विभिन्न असपतालों में भर्ती है, जबिक 5650 मरीजों का घर में ही इलाज चल रहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
corona virus
corona virus
file pic

पटना. राज्य में संक्रमण की रफतार तेजी से बढ़ रही है. बुधवार को जहां 1659 नये मरीज मिले थे, वही गुरुवार को राज्य के 37 जिलों में कोरोना के 2379 नये संक्रमित पाये गये. इसके साथ ही एक्टिव संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5785 हो गयी है. इसके पहले पिछले साल 26 मई को राज्य में 2603 नये संक्रमित पाये गये थे, जबिक इसी साल 24 अप्रैल को राज्य में एक्टिव मरीजों की संखया 5541 थी. इधर, 24 घंटे में 289 मरीज स्वास्थ्य भी हुए है. राहत की बात है कि बीमार पकड़ने जयादातर लोगों को अस्पताल में भर्ती करने की जरुरत नहीं पड़ रही है. अभी सिर्फ 135 मरीज विभिन्न असपतालों में भर्ती है, जबिक 5650 मरीजों का घर में ही इलाज चल रहा है.

वशेष सावधानी व सतर्कता की जररुत : सीएम

पटना. सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना की बढ़ती संक्रमण संख्या को लेकर बिहारवािसयों को विशेष सावधानी बरतने और सतर्क रहने की सलाह दी है. मुख्यमंत्री ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि कोरोना संक्रमण मे लगातार बढ़ोतरी हो रही है. संक्रमितों की जयादा संख्या को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा समीक्षा की गयी तथा कुछ प्रतिबंध भी लगाये गये है. विशेष सावधानी और सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे.

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, मंत्री जनक राम और सांसद राकेश सिन्हा भी संक्रमित

राज्य सरकार के मंत्री जनक राम, केंद्रीय गृह राज्य में नित्यानंद राय और भाजपा सांसद राकेश सिन्हा भी कोरोना संक्रमित हो गये है. मंत्री जनक राम ने कहा कि वह अपने आवास पर कोरेिटिन है. केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और सांसद राकेश सिन्हा ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी है. बुधवार को राज्य सरकार को छह मंत्री संक्रमित पाये गये थे.

अस्पतालों में प्रर्याप्त संख्या में है बेड

राज्य में सरकारी और निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त संख्या में बेड उपबध है. राज्य के डेडिकेटेड अस्पतालों में 3574 बेड है, जिसमे अभी तक सिर्फ 74 मरीज भर्ती है. इसी प्रकार से डेडिकेटेड हेल्थ केयर सेंटर में 6717 बेड उपलबध है, जिनमे सिर्फ 14 बेड पर मरीज भर्ती किये गये है. कोविड केयर सेंटर में 10535 बेड है. इनमे 24 मरीज अभी भर्ती है. इसके अलावा प्राइवेट अस्पतालों के पास 4352 बेड उपलबध है, जिसमे 23 मरीज भर्ती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें