1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona death in bihar corona news of covid 19 death in bihar latest news skt

लंबे समय बाद बिहार में कोरोना से फिर मौत, औरंगाबाद के कोविड पॉजिटिव मरीज ने पटना एम्स में तोड़ा दम

बिहार में कोरोना से एक बुजुर्ग की मौत हो गयी है. लंबे समय के बाद एकबार फिर कोविड 19 से मौत का मामला राज्य में सामने आया है. मृतक औरंगाबाद जिले के निवासी थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Corona Updates: लंबे समय बाद बिहार में कोरोना से फिर एक मौत
Bihar Corona Updates: लंबे समय बाद बिहार में कोरोना से फिर एक मौत
प्रतीकात्मक फोटो.

पटना जिले में कोरोना के मामले में लगाम लगा हुआ है. बीते दो माह के अंदर जिले में कभी जीरो तो कभी पांच के अंदर आंकड़े दर्ज किये जा रहे हैं. केस भले मिल रहे थे लेकिन किसी की मौत नहीं हुई थी. लेकिन शुक्रवार को पटना एम्स अस्पताल में कोरोना से एक बुजुर्ग मरीज की मौत हो गयी. मरीज का नाम 83 वर्षीय यूपी शर्मा है, जो मूलरूप से औरंगाबाद जिले के निवासी थे.

वर्तमान में वह अपने बच्चों के साथ शहर के कंकड़बाग इलाके में रहते थे. वहीं जानकारी देते हुए पटना एम्स अस्पताल के कोविड वार्ड के नोडल पदाधिकारी डॉ संजीव कुमार ने बताया कि जिस बुजुर्ग की कोरोना से मौत हुई है उनको पांच दिन पहले ब्लड प्रेशर आदि कुछ बीमारी के बाद अस्पताल लाया गया था. यहां संदेह हुआ तो कोरोना जांच करायी गयी, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आयी.

कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद में उनको कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया. भर्ती के बाद लगातार उनका स्वास्थ्य गिरता गया और शुक्रवार की शाम में मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि पटना एम्स में लंबे समय बाद कोविड से मरीज की मौत हुई है. बुजुर्ग ने कोरोना की वैक्सीन लगायी थी या नहीं परिजनों से बातचीत चल रही है.

बिहार स्वास्थ्य विभाग के ट्वीटर पर साझा की गई जानकारी के अनुसार, शाम 4 बजे तक की रिपोर्ट में विगत 24 घंटे में कुल 1,14,387 सैम्पलों की जांच की गई. जिसमें 1 नये मामले सामने आये हैं. वैशाली जिला से एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. सूबे में कुल 25 सक्रिय मामले बताये गये हैं. बता दें कि ये जानकारी शुक्रवार शाम 4 बजे तक की ही है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें