1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. controversy of caste based census in bihar news as bjp targets tejashwi yadav padyatra skt

जातीय जनगणना: तेजस्वी यादव की पदयात्रा के विरोध में नहीं जदयू, भाजपा ने मुंगेरीलाल के सपने बताकर कसा तंज

बिहार में जातीगत जनगणना को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गयी है. तेजस्वी यादव के पदयात्रा का जहां जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने विरोध नहीं किया वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने मुंगेरीलाल के हसीन सपने बताकर तंज कसा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जातीय जनगणना: ललन सिंह, तेजस्वी यादव व डॉ. संजय जायसवाल
जातीय जनगणना: ललन सिंह, तेजस्वी यादव व डॉ. संजय जायसवाल
फाइल फोटो

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर सियासत गरमायी हुई है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार से दिल्ली तक पदयात्रा की बात कही तो सियासी बयानबाजी भी तेज हो गयी. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि इस पदयात्रा का विरोध नहीं किया जाएगा. वहीं भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष ने तेजस्वी के इस प्रयास को मुंगेरीलाल के हसीन सपने बताकर तंज भी कसा.

संजय जायसवाल ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर निशाना साधा

भाजपा प्रदेश कार्यालय में बुधवार को मिलन समारोह में बेतिया जिला परिषद की पूर्व अध्यक्ष रेणु देवी समेत कई समर्थकों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि वे मुंगेरीलाल के सपने देख रहे हैं. जहां तक उनके पदयात्रा करने का सवाल है, तो अगर वे पैदल चलेंगे, तो स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. केंद्र की जनगणना पर भाजपा का मानना है कि हमारी प्राथमिकता गरीब हैं. केंद्र सरकार गरीबों के लिए योजना चलाती है.

फिर से अंधकार के युग में नहीं लौटेगा बिहार: संजय जायसवाल

संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार में अब 1990 से 2005 वाली स्थिति नहीं रही. यह राज्य फिर से अंधकार के युग में नहीं लौटेगा. राज्य विकास के रास्ते पर बढ़ चुका है और इसे कोई नहीं रोक सकता है. एनडीए सरकार बिहार में विकास के नये आयाम गढ़ रही है. उन्होंने कहा कि पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष रेणु देवी के पार्टी में फिर से शामिल होने से पार्टी का बेतिया जिले में जनाधार बढ़ेगा. इस मौके पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय, सांसद सतीश चंद्र दुबे, विधायक विजय खेमका समेत अन्य मौजूद थे.

तेजस्वी की पदयात्रा पर बोले ललन सिंह

जातीगत जनगणना की मांग को लेकर तेजस्वी यादव ने पदयात्रा की बात कही तो जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह उनके साथ दिखे. ललन सिंह ने साफ शब्दों में कहा कि इस पदयात्रा का विरोध नहीं किया जाएगा. ये मांग जायज है. वहीं भाजपा के ऊपर भी तेजस्वी यादव ने ताबड़तोड़ हमला बोला. जातीय जनगणना के मुद्दे पर तेजस्वी यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात भी की.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें