1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar told why change the name of bakhtiarpur bihar after demand bjp mla avh

Bihar News: बीजेपी विधायक की मांग पर बोले नीतीश कुमार- बताइए क्यों बदलें बख्तियारपुर का नाम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दरबार के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि यहीं जन्म लेने वाला व्यक्ति जब फिर से नालंदा विवि का निर्माण करवा रहा है, तो इस शहर का नाम बदलने की क्या जरूरत है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीतीश कुमार
नीतीश कुमार
Facebook

बख्तियारपुर शहर का नाम बदलने के मामले पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि इसका नाम क्यों बदला जायेगा. यह मेरा जन्मस्थान है, क्यों बदलेगा इसका नाम. उन्होंने कहा कि पार्लियामेंट मेंबर कमेटी के लोगों ने कहा था कि बख्तियारपुर में जन्म लेने वाला एक व्यक्ति नालंदा विश्वविद्यालय को फिर से बनवा रहा है.

मुख्यमंत्री ने जनता दरबार (Janta Darbar) के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि यहीं जन्म लेने वाला व्यक्ति जब फिर से नालंदा विवि का निर्माण करवा रहा है, तो इस शहर का नाम बदलने की क्या जरूरत है. बता दें कि बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने नाम बदलने की मांग की थी.

वहीं सरकार के अलग-अलग मंत्रियों के जनता दरबार लगाए जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जदयू, भाजपा समेत एनडीए की सभी पार्टियों के मंत्री जनता दरबार लगा रहे हैं. यह एनडीए को-ऑर्डिनेशन का ही प्रमुख हिस्सा है. सभी मंत्रियों को कहा गया है कि जनता दरबार के दौरान अपने विभागों से जुड़ी समस्याओं को देखें. साथ ही दूसरे विभागों की समस्याओं के बारे में भी उन्हें सूचना दें. लोगों से जुड़ी समस्याओं का समाधान करने के लिए यह सशक्त माध्यम है

क्या कहा था बचौल ने- मधुबनी (Madhubani) जिले के बिस्फी से बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि लूटेरों के नाम पर शहर का नाम नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिस तरह से इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज हो गया, उसी तरह बख्तियारपुर का नाम बदलकर नीतीश नगर (Nitish Nagar) कर देना चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें