20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाPHOTOS: मां दुर्गा की प्रतिमाओं के खुले पट, सीएम नीतीश कुमार समेत कई नेता पहुंचे दर्शन के लिए

PHOTOS: मां दुर्गा की प्रतिमाओं के खुले पट, सीएम नीतीश कुमार समेत कई नेता पहुंचे दर्शन के लिए

नवरात्रि की सप्तमी तिथि को मां दुर्गा की प्रतिमाओं के पट खुलने के साथ ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. पंडालों को देखने, मां के दर्शन करने और मेला का लुफ्त उठाने के लिए लोग पहुंचे. आम लोगों के अलावा सीएम नीतीश कुमार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सहित कई अन्य नेताओं ने भी विभिन्न पंडालों में मां के दर्शन किए.

Undefined
Photos: मां दुर्गा की प्रतिमाओं के खुले पट, सीएम नीतीश कुमार समेत कई नेता पहुंचे दर्शन के लिए 8

नौ दिवसीय दुर्गा पूजा को लेकर नगर में लोगों का उत्साह अपने शीर्ष पर देखने को मिला रहा है. शनिवार को मां कालरात्रि की पूजा के साथ पंडालों की प्रतिमाओं के पट खुल गये. शारदीय नवरात्रा की सप्तमी तिथि को पट खुलते ही पूजा स्थलों पर भक्तों का तांता लग गया. भक्तों के अलावा राज्य के विभिन्न नेता, विभिन्न पंडालों में माता के दर्शन करने गए. राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी भ्रमण पर निकले और दुर्गा पंडालों को देखा.

Undefined
Photos: मां दुर्गा की प्रतिमाओं के खुले पट, सीएम नीतीश कुमार समेत कई नेता पहुंचे दर्शन के लिए 9

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को महासप्तमी पर्व के अवसर पर राजधानी पटना के कई पंडालों में जाकर मां दुर्गा का दर्शन कर पूजा-अर्चना की. उन्होंने डाकबंगला रोड स्थित नवयुवक संघ श्री दुर्गा पूजा समिति ट्रस्ट, श्री श्री दुर्गा पूजा महोत्सव शिव मंदिर खाजपुरा और श्री श्री दुर्गा आश्रम शेखपुरा के दुर्गा पंडालों में पूजा-अर्चना कर राज्य की सुख, शांति एवं समृद्धि की कामना की. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर समस्त बिहारवासियों को दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं दीं.

Undefined
Photos: मां दुर्गा की प्रतिमाओं के खुले पट, सीएम नीतीश कुमार समेत कई नेता पहुंचे दर्शन के लिए 10

इस दौरान मुख्यमंत्री ने खाजपुरा स्थित शिव मंदिर में पूजा-अर्चना भी की. इस अवसर पर वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी, पुलिस उप महानिरीक्षक मनोज कुमार, जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा सहित आयोजक गण, अनेक गणमान्य व्यक्ति एवं श्रद्धालुगण उपस्थित थे.

Undefined
Photos: मां दुर्गा की प्रतिमाओं के खुले पट, सीएम नीतीश कुमार समेत कई नेता पहुंचे दर्शन के लिए 11

पटना साहिब सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को डाक बंगला चौराहा स्थित मां के भव्य दरबार में पूजा अर्चना कर समस्त देशवासियों की मंगलकामना की. उन्होंने कहा कि यहां लाखों की संख्या में भक्त आकर माता रानी का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं. यहां का भव्य व अलौकिक पूजा पंडाल पटना सहित बिहार के कोने-कोने से आए श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र रहता है. इस अवसर पर डाक बंगला पूजा समिति के अध्यक्ष संजीव प्रताप टोनी सहित समिति के अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे. 

Undefined
Photos: मां दुर्गा की प्रतिमाओं के खुले पट, सीएम नीतीश कुमार समेत कई नेता पहुंचे दर्शन के लिए 12

शारदीय नवरात्रि के सातवें दिन महासप्तमी के अवसर पर पटना के विभिन्न पूजा पंडालों में भ्रमण के दौरान मीठापुर क्षेत्र में G20 के सफल आयोजन को ध्येय में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी राष्ट्रध्यक्षों की झांकियां देखने पहुंचे भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद.

Undefined
Photos: मां दुर्गा की प्रतिमाओं के खुले पट, सीएम नीतीश कुमार समेत कई नेता पहुंचे दर्शन के लिए 13

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पटना में दुर्गा पूजा उत्सव की महासप्तमी के दौरान एक सामुदायिक पूजा पंडाल में पट खुलने के बाद पूजा की.

Undefined
Photos: मां दुर्गा की प्रतिमाओं के खुले पट, सीएम नीतीश कुमार समेत कई नेता पहुंचे दर्शन के लिए 14

कांग्रेस नेता लव सिन्हा ने मां दुर्गा की प्रतिमाओं के पट खुलने के बाद पंडाल में पहुंच कर मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की.

Also Read: Durga Puja 2023: तस्वीरों में देखें पटना की दुर्गा पूजा का आकर्षक नजारा, भव्य पंडाल और लाइटिंग
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें