1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar dream project r block digha six lane road project atal path patna inauguration today know the advantage of patna r block digha road skt

आधे घंटे की दूरी अब 5 मिनट में तय करेंगे पटनावासी, जानें सीएम नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट 'अटल पथ' की खासियत...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार आज 'अटल पथ'  का करेंगे उद्घाटन
सीएम नीतीश कुमार आज 'अटल पथ' का करेंगे उद्घाटन
Google

राजधानी पटना के लिए आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन रोड (R Block-Digha Six Lane Road) पूरी तरह बनकर तैयार हो चुका है. सीएम नीतीश कुमार आज इसका उद्घाटन करने वाले हैं. 6.3 किलोमीटर लंबी यह सड़क सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट का हिस्सा रहा है. जिसका नाम देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है. आइये जानते हैं अटल पथ की क्या है ऐसी खासियत जिसकी चमक राजधानी पटना की खुबसूरती में भी लगाएंगी चार चांद....

सूबे के मुखिया नीतीश कुमार आज आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन रोड का उद्घाटन करने जा रहे हैं. 6.3 किलोमीटर लंबी इस सड़क से पटनावासियों को काफी सहूलियत मिलेगी. वहीं यह सिक्स लेन सड़क लोगों को अपनी ओर आकर्षित भी करेगा. रात में ये सिक्स लेन सड़क रौशनी में नहाई हुई रहेगी. जिससे शहर की खूबसूरती में भी चार चांद लगेंगे.

इस सड़क के दोनों तरफ दीवारों पर पेंटिंग बनाई गई है. जो रात में रौशनी के बीच और अधिक आकर्षित करेगी. वहीं इसके बीच में वाटर फाउंटेन भी लगाए गए हैं जो आकर्षण का केंद्र हैं. इस सड़क पर सुरक्षा का भी विशेष ख्याल रखा गया है. यहां सुरक्षा की दृष्टि से कई सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

नीतीश कुमार के इस ड्रीम प्रोजेक्ट का नाम अटल बिहारी सड़क (Atal Bihari Road) दिया गया है. आर ब्लॉक से करीब साढ़े 6 किलोमीटर की दूरी पार करने में पहले करीब आधे घंटे का समय लगता था. वहीं अब इस नए सड़क के बन जाने से केवल 5 से 7 मिनट के अंदर लोग इस दूरी को तय कर लेंगे.

इस सड़क को मई तक गंगा पाथवे और जेपी सेतु से जोड़ने का लक्ष्य है. जिसके लिए एलिवेटेड रोड पर पहुंचने के लिए एप्रोच रोड भी बनाया जा रहा है. एलिवेटेड रोड के लिए जमीन हस्तांतरण की प्रक्रिया चल रही है.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें