1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. chain snatcher sell looted gold chain in jewellery shop in patna latest news today skt

पटना: छोटी ज्वेलरी दुकानों में आसानी से बिक रही लूटी गयी चेन, मिनटों में गलाकर बदल देते हैं डिजाइन

चेन स्नैचरों ने पटना सिटी को लूटी गयी चेन बेचने का अड्डा बना लिया है. पटना में कहीं भी चेन स्नैचिंग हो, लेकिन उसे बेचने के लिए चेन स्नैचर पटना सिटी का ही रुख करते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पटना सिटी में आसानी से स्नैचर कम दाम में सोने की चेन बेच देते हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना की छोटी ज्वेलरी दुकानों में आसानी से बिक रही लूटी गयी चेन
पटना की छोटी ज्वेलरी दुकानों में आसानी से बिक रही लूटी गयी चेन
prabhat khabar

चेन स्नैचरों ने पटना सिटी को लूटी गयी चेन बेचने का अड्डा बना लिया है. पटना में कहीं भी चेन स्नैचिंग हो, लेकिन उसे बेचने के लिए चेन स्नैचर पटना सिटी का ही रुख करते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पटना सिटी में भारी संख्या में ज्वेलरी की छोटी-छोटी दुकानें हैं, जहां आसानी से स्नैचर कम दाम में सोने की चेन बेच देते हैं.

गिरवी पर सोना रख कर पैसा सूद पर लगाते थे रिसीवर

पटना पुलिस ने जिन सात रिसीवरों (ज्वेलरी दुकानदार) को गिरफ्तार किया है, वे सभी पटना सिटी के अलग-अलग थानों के हैं. ये ज्वेलरी दुकानदार गिरवी पर सोना रख कर पैसा सूद पर लगाने का कारोबार भी करते हैं.

पुलिस सूत्रों ने कहा-स्नैचिंग के चेन को तुरंत गला देते थे दुकानदार

पुलिस सूत्रों के अनुसार यह बात सामने आयी है कि रिसीवर दुकानदार लूटे गये चेन को जितनी जल्दी हो सके उसको या तो बेच देते हैं या फिर उसे गला कर उसका डिजाइन चेंज कर देते हैं. मालूम हो कि शुक्रवार को गिरफ्तार सातों रिसिवर के पास से बरामद आठ लाख की चेन में एक चेन को दुकानदार ने गला दिया था और कई का डिजाइन भी चेंज कर दिया था, ताकि पहचान न हो सके.

एसएसपी ने कहा-सेकेंड हैंड सामान खरीदने से बचें

एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि लोग सेकेंड हैंड सामान खरीदने से बचें. अगर कोई मोबाइल या चेन आपको बेच रहा है, तो आप उस व्यक्ति से पुख्ता सबूत लीजिए. उन्होंने बताया कि चोरी का सामान बेचने वाले से ज्यादा चोरी के सामान खरीदने वाले गुनहगार होते हैं. एसएसपी ने ज्वेलरी दुकानदारों से कहा कि किसी भी व्यक्ति से चेन नहीं खरीदें. नहीं तो आप परेशानी में फंस सकते हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें