1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cbse soon release the result of term one and icse first semester rdy

Bihar News: सीबीएसई जल्द जारी करेगा टर्म वन और आईसीएसई पहले सेमेस्टर का रिजल्ट, तैयारी पूरी...

सीबीएसई जल्द ही टर्म वन और आईसीएसई पहले सेमेस्टर का रिजल्ट जारी करेगा. परीक्षा में केवल स्टूडेंट्स के अंक ही जारी किये जायेंगे. ओवरऑल रिजल्ट परीक्षा के बाद जारी होंगे. रिजल्ट जनवरी अंत तक जारी कर दिया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 सीबीएसई बोर्ड
सीबीएसई बोर्ड
प्रभात खबर

पटना. सीबीएसई जल्द ही टर्म वन का रिजल्ट जनवरी अंत तक जारी कर दिया जायेगा. परीक्षा में केवल स्टूडेंट्स के अंक ही जारी किये जायेंगे. ओवरऑल रिजल्ट परीक्षा के बाद जारी होंगे. रिजल्ट जानने के लिए रीजनल ऑफिस में इंक्वायरी बढ़ गयी है. हर दिन करीब 50 से अधिक कॉल विभिन्न जिलों से सीबीएसइ के स्टूडेंट्स कर रहे हैं. रीजनल ऑफिस की मानें तो बोर्ड द्वारा ऑफिशियल जानकारी न होने के कारण रिजल्ट जारी करने की तय तिथि नहीं बतायी जा रही है.

लेकिन, रिजल्ट जनवरी अंत तक आने की उम्मीद है. दूसरी ओर, टर्म टू की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया फरवरी में शुरू हो जायेगी. स्कूलों को पहले ही स्टूडेंट्स के सारे डिटेल और जानकारी एकत्रित करने को कहा गया है. इससे पहले 10वीं और 12वीं की परीक्षा दिसंबर 2021 में समाप्त हुई थी. आइसीएसइ बोर्ड के पहले सेमेस्टर के परिणाम जारी होने हैं. उसके रिजल्ट भी जनवरी अंत तक जारी हो जायेंगे.

एनआईटी पटना में वाइवा शुरू, परीक्षा ऑनलाइन

पटना. एनआईइटी पटना में बुधवार से वायवा शुरू हो गया है. ऑनलाइन मोड में एमएस ऑफिस द्वारा पहले सेमेस्टर और अंतिम सेमेस्टर का वायवा लिया जा रहा है. पीएचडी सीइ के एंड सेमेस्टर का वायवा लिया जा रहा है. एमटेक, पीएचडी सिविल इंजीनियर के पहले सेमेस्टर वायवा 20 और 21 जनवरी को लिया जायेगा. वहीं, एमसीए, पीएचडी इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का वायावा 20 और 21 जनवरी तक चलेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें