1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cbi exposed nta neet exam 2021 paper leak racket solver gang in patna nagpur and kota avh

NEET Exam 2021: पेपर लीक मामले में CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी, कई राज्यों के कोचिंग संस्थान रडार पर

सीबीआइ ने नीट में कई कोचिंग संस्थान की संलिप्तता को कबूल किया है. सीबीआइ अधिकारियों ने कोचिंग सेक्टर पर ही सवाल खड़ा कर दिया है. सीबीआइ ने कहा है कि कई कोचिंग संस्थान रडार पर हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पेपर लीक मामले में CBI ने शुरू की ताबड़तोड़ छापेमारी
पेपर लीक मामले में CBI ने शुरू की ताबड़तोड़ छापेमारी
ट्वीटर

प्रभात खबर में जेइइ मेन (मार्च-2021) व नीट प्रश्नपत्र लीक होने की खबर छपने के बाद सीबीआइ जांच कर रही है. जेइइ मेन प्रश्नपत्र लीक मामले पर सीबीआइ ने कार्रवाई की है. अब नेशनल एलिजब्लिटी इंट्रेंस टेस्ट (नीट) में भी सीबीआइ छापेमारी कर कार्रवाई शुरू कर दी है. जेइइ मेन की तरह ही सीबीआइ ने अब नीट में एक रैकेट का पर्दाफाश कर दिया है.

सीबीआइ ने नीट में कई कोचिंग संस्थान की संलिप्तता को कबूल किया है. सीबीआइ अधिकारियों ने कोचिंग सेक्टर पर ही सवाल खड़ा कर दिया है. सीबीआइ ने कहा है कि कई कोचिंग संस्थान रडार पर हैं. सीबीआइ ने महाराष्ट्र में स्थित एक कोचिंग सेंटर आरके एजुकेशन करियर गाइडेंस के निदेशक परिमल कोटपल्लीवार और कई छात्रों पर आरोप लगाये हैं. सीबीआइ ने कहा है कि परिमल प्रत्येक स्टूडेंट्स से 50 लाख रुपये की राशि के लेकर नीट पास कराने की गारंटी लेता था.

नीट में धांधली के आरोप में सीबीआइ कई लोगों से कर रही पूछताछ:- नीट यूजी का आयोजन 12 सितंबर को हुआ था. इससे पहले ही सीबीआइ नीट के आयोजन पर नजर रख रही थी. कई गिरोह को सर्विलांस पर ले रखा था. कई कोचिंग संस्थान भी रडार पर थे. अभी भी सीबीआइ सभी पहलुओं की तलाश में जुटी हुई है.

महाराष्ट्र के साथ-साथ राजस्थान, यूपी, बिहार, दिल्ली व बेंगलुरु के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी सीबीआइ नजर रख रही है. सीबीआइ ने कहा है कि पकड़े गये सभी गैंग जेइइ मेन के साथ-साथ नीट के लिए भी सेटिंग करते थे. इसमें कई शिक्षण संस्थान शामिल हैं. सीबीआइ इस संबंध में कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है. विभिन्न राज्यों में सक्रिय गिरोह का पता लगा रहा है. सीबीआइ अलग-अलग तरीके से जांच करने में जुट गयी है. कई राज्य के पुलिस के साथ-साथ आम लोगों से भी सीबीआइ संपर्क कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें