1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bpsc 66th prelims answer key download as claims on pre exam 2021 know date of bpsc news aurangabad skt

BPSC 66वीं पीटी परीक्षा का Answer Key जारी, यहां से करें डाउनलोड, जानें आपत्ति व रिजल्ट की जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BPSC की 66वीं प्रारंभिक परीक्षा का Answer Key जारी
BPSC की 66वीं प्रारंभिक परीक्षा का Answer Key जारी
Social media

बीपीएससी(BPSC) ने 66वीं पीटी परीक्षा का आंसर की जारी कर दिया है. अभ्यर्थी अब बीपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड(bpsc 66th answer key 2020) कर सकते हैं. वहीं हाल में संपन्न हुए पीटी परीक्षा में औरंगाबाद के जिस सेंटर पर परीक्षा में बाधा आने से इसे रद्द किया गया था उसे दोबारा आयोजित करने के लिए परीक्षा तिथि भी घोषित कर दिया गया है. अब आगामी 14 फरवरी को ली जाएगी.

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 66वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के प्रारंभिक परीक्षा का आंसर की जारी कर दिया है. अभ्यर्थी इससे अपने उत्तर का मिलान कर सकते हैं. वहीं आयोग ने आपत्ति की तिथि भी जारी कर दी है. छात्र 5 फरवरी तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति आयोग कार्यालय के पते पर पांच बजे से भेजा जा सकेगा. http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2021-01-21-02.pdf पर क्लिक कर आंसर की (Bpsc 66th answer key )को डाउनलोड किया जा सकता है.

हाल में संपन्न हुए 66वीं पीटी परीक्षा में औरंगाबाद के जिस सेंटर पर परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी उसकी तिथि भी बीपीएससी ने जारी कर दी है. अब 14 फरवरी को उस सेंटर पर परीक्षा ली जाएगी. यह परीक्षा 14 फरवरी को दोपहर 12 बजे से दो बजे तक आयोजित होगी. इसके लिए पटना में ही परीक्षा केंद्र बनाया गया है. आपत्ति के बाद उसे विशेषज्ञों से जांच करायी जाएगी. उसके बाद प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा.

बता दें कि 27 दिसंबर को आयोजित की गई 66वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा औरंगाबाद जिले के एक केंद्र पर नहीं हो सकी थी.औरंगाबाद के बीएल इंडो एंग्लियन पब्लिक स्कूल रामपुर टोला धनहरा में परीक्षा बाधित हुई थी. सेंटर पर प्रश्न पत्र लीक होने की अफवाह उड़ाई गई थी. मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी ने मामले को ठंडा करने का पूरा प्रयास किया लेकिन विरोधों के बीच परीक्षा रद्द ही करना पड़ा था. हालांकि जांच में प्रश्न-पत्र लीक केवल अफवाह पाया गया था.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें