1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bjp and jdu path is different minister neeraj bablu said everyone has their own agenda in nda asj

भाजपा और जदयू की राह अलग, मंत्री नीरज बबलू बोले- एनडीए में सबका अपना-अपना एजेंडा

नीरज कुमार बबलू का यह बयान उस वक्त आया है जब नीतीश कुमार ने मीडिया से यह कहा है कि हम जातीय जनगणना के मसले पर भाजपा की राय आने के बाद सर्वदलीय बैठक करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मंत्री नीरज कुमार
मंत्री नीरज कुमार
फाइल

पटना. नीतीश सरकार में मंत्री नीरज कुमार बबलू ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भाजपा की राह जदयू की राह से अलग है. हम जातीय जनगणना के मुद्दे पर जदयू के साथ नहीं है. नीरज कुमार बबलू का यह बयान उस वक्त आया है जब नीतीश कुमार ने मीडिया से यह कहा है कि हम जातीय जनगणना के मसले पर भाजपा की राय आने के बाद सर्वदलीय बैठक करेंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान के बाद जातिगत जनगणना को लेकर भाजपा की ओर से यह राय सामने आयी है. अब यह साफ हो गया है कि बिहार में भाजपा और जदयू की राय अलग-अलग है. अब तक यह साफ नहीं हो पाया था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातिगत जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक के लिए भाजपा की सहमति का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब भाजपा ने यह साफ़ कर दिया है कि जातिगत जनगणना के मुद्दे पर वह जदयू के साथ नहीं है.

शुक्रवार को पटना में बिहार सरकार के वन पर्यावरण व जलवायु परिवर्तन मंत्री नीरज कुमार बबलू ने साफ़ कर दिया कि जदयूयू का एजेंडा है जातिगत जनगणना हो सकता है, लेकिन बिहार भाजपा केंद्रीय नेतृत्व के साथ है. नीरज कुमार ने कहा कि भाजपा का एजेंडा जनसंख्या नियंत्रण है. हम बिहार में भले ही नीतीश कुमार के साथ सरकार में हैं, लेकिन हमारा एजेंडा अलग है. हर घटक दल अपनी विचारधारा और एजेंडा चलाने की एनडीए में स्वतंत्रत हैं.

हालांकि नीरज बबलू ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार ही हमारे नेता हैं. हर मंत्री नेता उनकी बात मानता है. नीतीश कुमार के कहने से ही सरकार चल रही है. मंत्री ने कहा कि राजद जो आरोप लगा रहा है वह गलत है. राजद जो सपना देख रही है वह कभी पूरा नहीं होगा. राजद सरकार बनाने का भ्रम तोड़ दे.

बता दें कि बिहार राजद के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पटना में गुरुवार को ये घोषणा की और कहा कि अगर जातिगत जनगणना के मामले पर भाजपा नीतीश कुमार का साथ छोड़ेगी तो राष्ट्रीय जनता दल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का समर्थन करेगा. सिंह ने भाजपा पर इस मामले को ठंडे बसते में डालने का भी आरोप लगाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें