1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather today rain in bihar mausam news as barish alert issued by mausam vibhag latest updates imd alert skt

Bihar Weather: बिहार के कई जिलों में आज होगी तेज बारिश! नदियों में ऊफान से बिगड़ सकते हैं हालात, अलर्ट जारी

बिहार में मानसून(Bihar Monsoon News) सक्रिय होने के कारण बारिश लगातार जारी है. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई भागों में मेघ गर्जन के साथ बारिश की आशंका जतायी गइ है. उत्तर बिहार के कई जगहों पर आकाशीय बिजली चमकने के साथ भारी बारिश के भी आसार हैं. मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Weather:  बिहार के कई जिलों में आज होगी तेज बारिश
Bihar Weather: बिहार के कई जिलों में आज होगी तेज बारिश
सोशल मीडिया

Bihar Weather Updates: बिहार में मानसून सक्रिय होने के कारण बारिश लगातार जारी है. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई भागों में मेघ गर्जन के साथ बारिश की आशंका जतायी गइ है. उत्तर बिहार के कई जगहों पर आकाशीय बिजली चमकने के साथ भारी बारिश के भी आसार हैं. मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया है.

IMD के अनुसार, मध्य बिहार होकर ट्रफ लाइन गुजर रही है. सूबे में मानसून(Bihar Monsoon ) एकबार फिर अच्छे से सक्रिय हो चुका है. कई जगहों पर ठनका (Thunderstorm) गिरने की भी संभावना जताई जा रही है. जिसे लेकर सावधान भी किया गया है. बता दें कि आए दिन ठनके की चपेट में पड़कर लोगों की मौत हो रही है. इसलिए बिगड़े मौसम (Bihar Mausam) के दौरान लोगों को सतर्क रहना बेहद जरुरी है. वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया और कहा कि गंगा का जलस्तर अगर बढ़ा तो खतरा बढ़ सकता है.

मौसम विभाग (Mausam Vibhag) ने भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया समेत कई जिलों में बारिश (Bihar Barish) की संभावना जतायी है. गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश दर्ज की गयी है.

बांका के बौसी में सबसे अधिक बारिश हुई. वहीं मौसम (Aaj Ka Mausam) के प्रभाव से अधिकतम तापमान में भी बदलाव दिखा. पटना और गया का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस तो भागलपुर व पुर्णिया का 35.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. मुजफ्फरपुर का अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री रहा.

बता दें कि लगातार हो रही बारिश(Bihar me barish) के कारण पटना में गंगा व पुनपुन समेत सूबे की कई नदियां उफान पर है. कई नदियों के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी जारी है. नदियां लाल निशान को छूने लगी हैं जिसके कारण अनेकों इलाकों में बाढ़ (Bihar Flood ) के संकट गहरा गये हैं. कई शहरी इलाके भी जलमग्न हो गये हैं. वहीं किसानों की फसलें भी बर्बाद होने लगी हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें