1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather news today updates of yaas cyclone in bihar ka mausam know latest updates of monsoon 2021 date and mausam today skt

Yaas Cyclone, Bihar Weather News: यास तूफान का असर कायम, बिहार के कई जिलों में आज भी बारिश के आसार, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार का मौसम, आसमान में काले बादल
बिहार का मौसम, आसमान में काले बादल
प्रभात खबर

यास तूफान के कारण शनिवार को दिन भर पूरे प्रदेश में बादल छाये रहे. कई जिलों में बिजली बाधित रही. चक्रवाती तूफान के कारण बना हवा के कम दबाव का क्षेत्र अब भी पूर्वी यूपी के आसपास है, जिसका असर अब भी राज्य भर में हैं. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पूर्वी यूपी के पास बने कम दबाव के क्षेत्र के पास से एक ट्रफ लाइन गुजर रही है, जिसके प्रभाव से दक्षिण बिहार के मुकाबले उत्तर बिहार के पूर्वी और पश्चिम- उत्तर में हल्की व तेज बारिश होगी. वहीं, कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना भी हैं.

तापमान में गिरावट दर्ज

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पिछले 24 घंटे में हुई लगातार बारिश से राज्य में तापमान नौ से 12 डिग्री तक नीचे आ गया था, लेकिन शनिवार को तापमान बढ़ने के कारण राज्य भर में बारिश व ठनका गिरने की अभी संभावना है. वहीं रविवार को भी राज्य भर में तापमान में अधिक गिरावट नहीं होगी.

पटना में नहीं होगी तापमान में गिरावट :

रविवार को भी पटना व आसपास में तापमान में गिरावट नहीं होगी. साथ ही, आसमान में बादल छाये रहेंगे, जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी, लेकिन दिन भर में कभी-कभी बादल छटेगे.बावजूद इसका प्रभाव तापमान पर नहीं पडेगा.

24 घंटे में यहां अधिक बारिश

त्रिवेणी-21 सेंटीमीटर

दरभंगा-18 सेंटीमीटर

बगहा व बसुहा-17 सेंटीमीटर

बहरामपुर व कदवा-16 सेंटीमीटर

हायाघाट व गौनहा -13 सेंटीमीटर

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें