1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather news as 7 died due to thunderstorm in munger khagaria and bhojpur news skt

Bihar Weather: बिहार में बदला मौसम तो आसमान से जमीन पर उतरी मौत, ठनके से 7 लोगों की मौत, अलर्ट जारी

बिहार में मौसम ने करवट ली तो आसमान से मौत जमीन पर उतरी. प्रदेश में 7 लोगों की मौत ठनके के चपेट में आने से हो गयी. मौसम विभाग ने मेघ गर्जन, बारिश व ठनके को लेकर अलर्ट जारी किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Weather Report: बिहार में ठनके से 7 लोगों की मौत
Bihar Weather Report: बिहार में ठनके से 7 लोगों की मौत
प्रभात खबर

खगड़िया व मुंगेर व भोजपुर में अलग-अलग जगहों पर गुरुवार को ठनका की चपेट में आने से एक बच्ची सहित 7 लोगों की मौत हो गयी. खगड़िया के परबत्ता में तीन पशुपालक व छह मवेशियों की मौत हो गयी. वहीं मुंगेर के बरियारपुर व हवेली खगड़पुर में बच्ची सहित तीन लोगों की मौत हो गयी. भोजपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक युवक की मौत हुई है. मौसम विभाग ने आगे के लिए भी अलर्ट जारी कर दिया है. लोगों से सतर्क रहने की अपील की गयी है.

खगड़िया में तीन की मौत

खगड़िया के परबत्ता के जोरावरपुर पंचायत के नयागांव सतखुट्टी निवासी मृदुल सिंह का पुत्र पशुपालक लाल बहादुर सिंह(32) दियारा से बैलगाड़ी पर मवेशी का चारा लेकर घर वापस लौट रहा था. इसी बीच ठनका गिरने से दो लालबहादुर सिंह व उसके दो बैल की मौत हो गयी. वहीं कोलवारा पंचायत के वार्ड-4 नवटोलिया का रविन्द्र मंडल मजदूरी करके घर वापस लौटने के दौरान ठनका की चपेट में आकर बेहोश हो गया. अस्पताल पहुंचने से पहले उसने दम तोड़ दिया. वहीं कन्हैयाचक गांव निवासी पेरू यादव का पुत्र मुरारी कुमार(35) माधवपुर दियारा में काम कर रहा था. जहां ठनका गिरने से उसकी मौत हो गयी.

ठनका की चपेट में आने से गाय की मौत

इधर, जोरावरपुर पंचायत के वार्ड-12 नयागांव शिरोमणि टोला निवासी नुनु लाल राय की दो दुधारू गाय, भरसो पंचायत के वार्ड-एक निवासी अशोक मंडल की दुधारू गाय व परबत्ता निवासी बुचो मंडल की दुधारू गाय की ठनका की चपेट में आने से मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही सीओ अंशु प्रशून, परबत्ता पुलिस व पशु चिकित्सक डॉ विजय कुमार घटनास्थल पर पहुंचे.

मुंगेर में ठनके से तीन की मौत

इधर, मुंगेर के बरियारपुर स्थित नजीरा गांव निवासी युवक रिंकू कुमार(35) व गंगापार दियारा क्षेत्र में घोरघट निवासी स्व जय कुमार मंडल की पुत्री आरती कुमारी(10) की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गयी. वहीं हवेली खड़गपुर के सिंहपुर में नदी किनारे खेत में काम कर रहे किसान दिवाकर कुमार मंडल मणि(35) की ठनका की चपेट में आकर मौके पर ही मौत हो गयी.

भोजपुर में एक की मौत, मौसम विभाग का अलर्ट

भोजपुर में भी ठनका की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गयी. मामला संदेश थाना क्षेत्र के काजीचक गांव का है. अगले 48 घंटे बिहार के कई इलाकों में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने इस दौरान मेघ गर्जन और ठनके की भी आशंका जताई है और अलर्ट जारी किया है. बता दें कि प्रदेश में दो ट्रफलाइन मध्यप्रदेश से बिहार मध्य तक और पूर्वी बिहार से गुजर रही है. बिहार में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी अभी बना हुआ है जिसके कारण थंडर-स्टोर्म की स्थिति बनी रह सकती है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें