1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather news aaj ka mausam updtae rain in bihar winter temperature latest news skt

Bihar Weather: बिहार में अब ठंड की बारी, बारिश के बाद पछुआ बदलेगा मौसम का मिजाज, जानें वेदर अपडेट

बिहार में मौसम का मिजाज बदल रहा है. दो दिनों तक बारिश होने के बाद सूबे में पछुआ से तापमान गिरने के आसार जताए जा रहे हैं. बिहारवासियों के बीच ठंड अब जल्द ही दस्तक दे सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में अब ठंड की बारी, बारिश के बाद पछुआ से बदलेगा मौसम
बिहार में अब ठंड की बारी, बारिश के बाद पछुआ से बदलेगा मौसम
pti

बिहार में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है. पिछले कुछ दिनों से सूबे के कई जिलों में बारिश ने दस्तक दी है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक अभी कुछ जगहों पर बारिश जारी रहने के आसार जताए हैं. वहीं दो दिनों बाद प्रदेश में पछुआ की दस्तक दिखाई दे सकती है. जिसके बाद सूबे का पारा गिरने लगेगा.

प्रदेश में मौसम लगातार करवट बदल रहा है. आद्रता और तापमान में बढ़ोतरी के कारण लोगों की समस्याएं भी बढ़ी है. मौसम के जानकारों का कहना है कि मानसून के देर से विदा होने के कारण सूबे के तापमान पर ऐसा असर देखा जा रहा है. सूबे में अभी पूर्वा हवा का असर देखने को मिल रहा है. बताया जा रहा है कि दो दिनों के बाद पछुआ हवा का प्रभाव देखने को मिल सकता है जिसके बाद तापमान में गिरावट आएगी.

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में अलग-अलग जगहों पर 17 से 21 अक्टूबर तक बारिश के आसार जताए हैं. 17 अक्टूबर यानी रविवार को सूबे के कइ इलाकों में बारिश हुइ. आज 18 और मंगलवार यानी 19 अक्टूबर को भी कई इलाकों में बारिश के आसार जताए गए हैं. पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सीवान, गोपालगंज और सारण के साथ ही इससे लगने वाले जिलों में बारिश का प्रभाव अधिक रहने की उम्‍मीद है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें