1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha election result 2020 five bahubali mla who the election anant singh know all details here pwn

Bihar Election Result : बिहार विधानसभा में इस बार चुन कर पहुंचे पांच बाहुबली, जानें कौन हैं वो पांच विधायक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bihar Election Result
Bihar Election Result
Twitter

बिहार में इस बार किसकी सरकार बनेगी, ये फैसला हो चुका है. राज्य की जनता ने एक बार फिर एनडीए के पक्ष में फैसला सुनाया है. जनता ने अपनी पसंद के उम्मीद्वारों को विधानसभा तक भेजने के लिए वोट दिया. 243 सीटों पर हुए इस बार के चुनाव में कई बाहुबलियों को जीत मिली है, जिनमें से अनंत सिंह जैसे दिग्गज का भी नाम शामिल है. बिहार की मोकामा सीट से चुनाव लड़ने वाले अनंत सिंह ने अपने प्रतिद्वंदी जेडीयू के राजीव लोचन को भारी मतों से हराया है. अनंत सिंह ने जदयू के राजीव लोचन नारायण सिंह को 35757 मतों से हराया है. इस प्रकार अनंत सिंह पांचवीं बार मोकामा विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने हैं.

अनंत सिंह एकमात्र बाहुबली नहीं है, जिसने चुनाव में बाजी मारी है. बिहार में जिन बाहुबलियों को इस बार के चुनाव में जीत मिली है उनमें दानापुर से रीतलाल यादव भी शामिल हैं. राजद के टिकट पर पहली बार चुनाव लड़ने वाले रीतलाल यादव ने दानापुर से जीत हासिल की है और बीजेपी की आशा सिन्हा को हराया है.

वहीं बाहुबली नेता जेडीयू के अमरेंद्र पांडेय ने गोपालगंज की कुचायकोट सीट पर कब्जा किया है. कुचायकोट विधानसभा सीट को अमरेन्द्र पांडेय की मदद से जदयू ने फिर अपनी झोली में कर लिया.

कांग्रेस के पूर्व विधानसभा का चुनाव जीतकर विधायक बनने वाले चौथे बाहुबली सुरेंद्र यादव हैं जो कि राजद के कद्दावर नेता हैं. गया जिला के बेलागंज निर्वाचन क्षेत्र से इस बार भी राजद के सुरेंद्र यादव विजयी हुए हैं. इलाके में दबंग की छवि रखने वाले सुरेंद्र यादव ने जनता दल यूनाइटे के अभय कुमार कुशवाहा को इस चुनाव में 23516 वोटों से हराया है.

इस बार एक और बाहुबली को जीत मिली है वो हैं प्रह्लाद यादव. लखीसराय जिला की सूर्यगढ़ा विधानसभा सीट से लालू की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल का किला बचाने में प्रहलाद यादव कामयाब रहे हैं. राजद उम्मीदवार प्रह्लाद यादव ने यहां जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के रामानंद मंडल को 9371 मतों के अंतर से पराजित कर दिया. प्रह्लाद यादव की छवि इलाके में दबंग और बाहुबली की रही है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें