1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar train accident lokmanya tilak jayanagar express derails one passenger killed more than 10 injured rdy

Bihar Train Accident: पटरी से उतरी लोकमान्य तिलक -जयनगर एक्सप्रेस, एक यात्री की मौत, 10 से अधिक घायल

पवन एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है. इस दुर्घटना में एक यात्री की मौत हो गयी है, जबकि 10 से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल है. घटना के बाद राहत बचाव कार्य जारी है. ट्रेन के 11 डिब्बे पटरी से उतर गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Train Accident
Bihar Train Accident
प्रभात खबर

Bihar Train Accident: महराष्ट्र के नासिक से बड़ी खबर सामने आ रही है. लोकमान्य तिलक जयनगर एक्सप्रेस (11061 पवन एक्स.) के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गये है. हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है, जबकि दस से अधिक यात्री घायल है. घटना के बाद मध्य रेलवे ने दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन को भेजा है. यह ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनल से जयनगर (दरभंगा) जाती है. हादसे में सबसे अधिक नुकसान A1 B2 बोगी को हुआ है. हादसे वाली जगह पहाड़ी पर मोड़ बताया जा रहा है.

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

महाराष्ट्र के नासिक के पास लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है. इस हादसे में तीन यात्रियों की मौत की आशंक है. यह घटना नासिक से कुछ ही दूरी पर लोहावित और देवलाली स्टेशन के बीच हुआ है. इस हादसे के बाद कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. वहीं, कई ट्रेनों का रुट भी बदल दिया गया है. रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दी है. 022-22694040, 02582-220167 पर जानकारी ले सकते हैं. वहीं नासिक रोड हेल्पलाइन नंबर- 0253- 2465816 पर फोन कर जानकारी ले सकते हैं.

हादसे के बाद राहत व बचाव कार्य जारी

जानकारी के अनुसार लोकमान्य तिलक-जयनगर एक्सप्रेस सुबह 11.30 बजे मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल से नासिक के लिए रवाना हुई थी. दोपहर तीन बजे जब नासिक के पास पहुंची तभी ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में अभी तक किसी जान-माल नुकसान की सूचना नहीं मिली है. घटना के बाद मौके पर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी. इस घटना की सूचना मिलते ही माैके पर पहुंची रेवले की टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दी है. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

कई ट्रेने रद्द, कई के रूट में बदलाव

घटना की जानकारी मिलते ही दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन मौके पर पहुंच कर राहत व बचाव कार्य शुरू कर दी. इस घटना की जानकारी मध्य रेलवे सीपीआरओ की ओर से दी गयी है. सीपीआरओ-सीआर की तरफ से दी गयी जानकारी के अनुसार ट्रेन के करीब 10 डिब्बे पटरी से उतर गये है, जिसके कारण इस रूट पर आने वाली दूसरी ट्रेनों को रद्द और कुछ ट्रेनों के रूट को डायवर्ट कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें