1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar stf arrested munger man for mini gun factory in mau uttar pradesh news skt

हथियार मामले में बिहार STF की बड़ी कार्रवाई, यूपी जाकर अवैध मिनी गन फैक्ट्री चला रहे कारोबारियों को दबोचा

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के दक्षिण टोला थाना के रघुनाथपुर व कोतवाली थाना क्षेत्र के जहांसिक टोला में बिहार एसटीएफ ने आर्म्स के मुंगेर टू यूपी नेटवर्क का खुलासा किया है. भारी मात्रा में हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया है. इस मामले में हथियार कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हथियार मामले में बिहार STF की बड़ी कार्रवाई
हथियार मामले में बिहार STF की बड़ी कार्रवाई
prabhat khabar

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के दक्षिण टोला थाना के रघुनाथपुर व कोतवाली थाना क्षेत्र के जहांसिक टोला में बिहार एसटीएफ ने आर्म्स के मुंगेर टू यूपी नेटवर्क का खुलासा किया है. टीम ने 7.65 एमएम का 30 पीस निर्मित पिस्टल, 250 पीस अर्धनिर्मित पिस्टल सहित भारी मात्रा में हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया है.

मुंगेर के पांच व भागलपुर के एक हथियार कारोबारी

इस मामले में मुंगेर के पांच व भागलपुर के एक हथियार कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया है, जो बिहार से उत्तर प्रदेश जाकर अवैध रूप से हथियार बनाते थे. हथियार मामले में बिहार एसटीएफ की यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.

बड़े पैमाने पर मिनी गन फैक्ट्री का संचालन

एसटीएफ को सूचना मिली कि मुंगेर से कई हथियार कारीगर यूपी के मऊ जिला गये हुए हैं. जो बड़े पैमाने पर वहां मिनी गन फैक्ट्री का संचालन कर रहे हैं. इसकी आपूर्ति बिहार, यूपी, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में की जा रही है. इसके बाद एसटीएफ ने जाल बिछाया और छापेमारी करने बिहार से यूपी पहुंचे. टीम ने मऊ जिले के दक्षिण टोला थाना व कोतवाली थाना के दो स्थानों पर छापेमारी कर नौ हथियार कारोबारी को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार किये हथियार कारोबारियों का नाम 

गिरफ्तार किये हथियार कारोबारियों में मुंगेर जिले के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के हजरतगंज निवासी शाहबुद्दीन के पुत्र रिजाउल हक, सनोवर के पुत्र खालिद अंसारी, सफी आलम के पुत्र तनवीर आलम, उमर आलम के पुत्र परवेज आलम व शफी आलम के पुत्र रोकैया को गिरफ्तार किया. जबकि भागलपुर जिले के नाथनगर थाना क्षेत्र के हुसैनाबाद गांव निवासी आलमगीर के पुत्र रिजवान को गिरफ्तार किया है.इसके साथ ही मऊ जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के तहांसिक क्यारी टोला निवासी लियाकत अली, दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव निवासी तवरेज अंसारी की पत्नी शबाना खातून व तनवरी की पत्नी शबनम को गिरफ्तार किया.

मुंगेर से ही हथियार कारीगर ले जाये गये

बताया जाता है कि एसटीएफ ने 7.65 एमएम की 30 पीस निर्मित पिस्टल, 250 पीस अर्धनिर्मित पिस्टल, 3 पीस बेस मशीन, 3 ड्रिल मशीन सहित भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण बरामद किये. बताया जाता है कि मुंगेर से ही हथियार कारीगर को वहां हथियार बनाने के लिए एक बड़ी रकम के साथ ही पार्टनरशिप पर ले गया था.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें