1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar road news nh approval of more than hundred crores for construction of roads in many other districts including patna and purnia skt

पटना व पूर्णिया सहित कई अन्य जिलों में सड़क बनाने के लिए सौ करोड़ से अधिक की राशि को मिली मंजूरी...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
ट्वीटर

पटना: राजधानी में गंगा नदी के किनारे महावीर घाट से पूरब की ओर बन रहे सड़क के विस्तार के क्रम में पटना घाट से दमड़ाही घाट एप्रोच रोड बनाने के लिए पथ निर्माण विभाग ने करीब 15 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है. इसके साथ पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, समस्तीपुर, औरंगाबाद, पूर्वी चंपारण और सीवान जिले में सड़कों के विकास के लिए 92.18 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गये हैं. स्वीकृत योजना के अंतर्गत एक उच्चस्तरीय आरसीसी पुल के साथ 44 किमी लंबाई लंबाई में सड़कों को अपग्रेड और विकसित किया जायेगा.

पूर्णिया,अररिया, किशनगंज व अन्य जिलों के लिए मंजूरी

पथ निर्माण विभाग के अनुसार पूर्णिया जिले में एनएच–107 बनमनखी बस स्टैंड से नगराही होते हुए कचहरी बलुआ तक सड़क के लिए 21.94 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है. अररिया जिले में वन विभाग चौक से तारावाड़ी (कुर्साकांटा) भाया बांसवाड़ी–महिषाकोल–झमटा सड़क के लिए 15.56 करोड़, किशनगंज जिले में किशनगंज–दिनाजपुर सड़क के लिए 9.81 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है.

सीवान, औरंगाबाद, समस्तीपुर  जिले के लिए भी मंजूरी

औरंगाबाद जिले में तमसीमोड़ से तमसी सड़क के लिए 3.16 करोड़, समस्तीपुर जिले में रोसड़ा के घाटी एसएच–56 से पीपरा घाट के बीच सड़क के लिए 9.62 करोड़, पूर्वी चंपारण में मोतिहारी– छौड़ादानों सड़क के एप्रोच रोड व उच्चस्तरीय आरसीसी पुल के लिए 3.85 करोड़ की मंजूरी दी गयी है. साथ ही सीवान जिले में बदलीमोड़ से अंगौता सड़क के लिए 13.26 करोड़ रुपये मंजूर किये गये हैं.

क्या कहते हैं मंत्री

पथ निर्माण विभाग के मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि स्वीकृत सड़कों और पुलों की योजनाओं तहत सड़कों के चौड़ीकरण व मजबूतीकरण का काम किया जायेगा. साथ ही रोड सेफ्टी कार्य, आरसीसी ड्रेन, सड़कों की परत ठीक करने संबंधी कार्य सहित पथ निर्माण से जुड़े अलग-अलग कार्य किये जायेंगे.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें