1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar resident ias gets important responsibility in jammu and kashmir nitishwar kumar becomes principal secretary of lg ksl

बिहार निवासी आईएएस को मिली जम्मू-कश्मीर में अहम जिम्मेदारी, एलजी के प्रधान सचिव बने नीतीश्वर कुमार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीतीश्वर कुमार
नीतीश्वर कुमार
सोशल मीडिया

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने उत्तर प्रदेश कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी नीतीश्वर कुमार को उप राज्यपाल मनोज सिन्हा का प्रधान सचिव नियुक्त किया. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

प्रवक्ता ने कहा कि 1996 बैच के आईएएस अधिकारी को केंद्र शासित प्रदेश में प्रतिनियुक्ति मिली थी. इसके बाद उन्हें उप राज्यपाल का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया. नीतीश्वर कुमार ने 1992 बैच के आईएएस अधिकारी बिपुल पाठक का स्थान लिया है. उन्हें सूचना तकनीकी विभाग में प्रधान सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

नीतीश्वर कुमार बिहार के पश्चिम चंपारण के रहनेवाले हैं. उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन में मास्टर की डिग्री ली है. 28 अगस्त 1971 में जन्मे नीतीश्वर कुमार स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग, नई दिल्ली के नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन में सदस्य सचिव रह चुके हैं. इससे पहले वह भारत सरकार के जल संसाधन, नदी विकास और गंगा कायाकल्प में संयुक्त सचिव थे.

जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा का बिहार से गहरा नाता

जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा का बिहार से गहरा नाता है. भूमिहार बिरादरी से ताल्लुक रखनेवाले जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा की ससुराल बिहार में है. उनकी शादी बिहार के भागलपुर जिले की नीलम सिन्हा से हुई है.

बिहार में नक्सलियों का सफाया करनेवाली अफसर को हाल ही में मिली है आतंकियों के सफाये की जिम्मेदारी

इससे पहले बिहार में नक्सलियों का सफाया करनेवाली 1996 बैच की आईपीएस अधिकारी चारु सिन्हा को श्रीनगर सेक्टर का इंस्पेक्टर जनरल बनाया गया था. चारु सिन्हा देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी हैं, जिन्हें सीआरपीएफ के श्रीनगर सेक्टर का आईजी नियुक्त किया गया है. श्रीनगर में आतंकियों का सफाया करने की अहम जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें