1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar politics news chirag pasw anattend national executive meeting ljp update news new delhi news in residence ljp news bihar upadate news

राष्‍ट्रीय कार्य‍कारिणी की बैठक में चिराग ने दिखाई ताकत,5 जुलाई को हाजीपुर से शुरू करेंगे संघर्ष यात्रा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

राष्‍ट्रीय कार्य‍कारिणी की बैठक में चिराग
राष्‍ट्रीय कार्य‍कारिणी की बैठक में चिराग
Prabhat Khabar

पटना. लोजपा के वारिस को लेकर चल रहे उठापटक के बीच रविवार को चिराग पासवान ने दावा किया है कि उनके चाचा पशुपति कुमार पारस की ओर से किए गए दावे पूरी तरह से गलत और निराधार है.राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उन्होंने दावा किया कि अभी बहुमत मेरे साथ है और वे ही अभी भी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और संसदीय बोर्ड के चेयरमैन हैं. पार्टी ने दावा किया कि बैठक में बिहार समेत 12 राज्यों के स्टेट प्रेसिडेंट के साथ ही 90 प्रतिशत राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य शामिल हुए हैं। सभी ने चिराग को अपना समर्थन दिया है.

बैठक में उपस्थि कार्यकारिणी के सदस्यों ने पार्टी से निलंबित पशुपति कुमार पारस समेत सभी 5 बागी सांसदों के लोजपा का नाम और सिम्बल इस्तेमाल करने पर अपनी कड़ी आपत्ति जताई. चिराग पासवान ने बैठक की शुरूआत मौजूद सभी सदस्यों को शपथ दिलाने के बाद किया. बैठक में चिराग ने रविवार को दिल्ली में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि बिहार में संघर्ष यात्रा की शुरूआत 5 जुलाई को करेंगे. बताते चलें कि दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री और चिराग के पिता रामविलास पासवान उसी दिन उनका जन्मदिवस है। चिराग ने संघर्ष यात्रा की शुरूआत अपने पिता के संसदीय क्षेत्र रहे हाजीपुर से करने का फैसला किया है. चिराग पासवान ने शनिवार को इस मामले पर लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला से मिलकर भी अपनी बात रख चुके हैं. अब वे इस मुद्दे पर चुनाव आयोग से लेकर सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं.

पारस ने कहा चिराग को कार्यकारिणी की बैठक बुलाने का अधिकार नहीं

लोजपा के पारस गुट ने इससे पहले शनिवार को लोजपा के राष्ट्रीय एवं प्रदेश के विभिन्न प्रकोष्ठों की कमेटियों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया था। पशुपति कुमार पारस ने कहा भंग की गई कमेटी का शीघ्र ही घोषणा किया जायेगा. चिराग गुट द्वारा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाए जाने के सवाल पर कहा कि चिराग को यह बैठक बुलाने का कोई अधिकार नहीं है.

पारस गुट की ओर से गठित नई राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में सांसद वीणा देवी, पूर्व सांसद वीणा सिंह, सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, पूर्व विधायक सुनीता शर्मा तथा अनिल चौधरी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, पूर्व विधायक विरेश्वर सिंह, डॉ. उषा शर्मा, राकेश चौधरी, रणवीर सिंह गुठा, रामजी सिंह, सांसद चंदन सिंह, प्रिंस राज और राज कुमार राज को महासचिव, हीरा प्रसाद मिश्रा को सचिव, संजय सर्राफ को राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं महासचिव, विनोद नागर को राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एवं प्रवक्ता नियुक्त किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें