1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar police headquarter top 5 list of sharab bandi liquor seized in bihar news skt

बिहार पुलिस मुख्यालय: वैशाली में सबसे अधिक शराब बरामदगी तो पटना गिरफ्तारी के मामले में टॉप पर

बिहार में शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने पर पुलिस के द्वारा की गई कार्रवाई के आंकड़े बिहार पुलिस मुख्यालय से जारी किये गये हैं. सबसे अधिक शराब बरामदगी और गिरफ्तारी वाले जिले के टॉप 5 की सूची और आंकड़े बताये गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार पुलिस मुख्यालय: शराब मामले में कार्रवाई को लेकर जारी की जानकारी
बिहार पुलिस मुख्यालय: शराब मामले में कार्रवाई को लेकर जारी की जानकारी
फाइल फोटो

बिहार में अभी शराब का मुद्दा गरमाया हुआ है. इस बीच बिहार पुलिस मुख्यालय ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में पुलिस के द्वारा चलाए गये विशेष छापेमारी अभियान की जानकारी दी है. मुख्यालय ने जनवरी 2021 से अक्टूबर 2021 तक की गई कार्रवाई की जानकारी साझा की है.

बिहार पुलिस मुख्यालय के द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार, इस साल 2021 में जनवरी से अक्टूबर माह तक शराबबंदी कानून के अन्तर्गत पूरे राज्य में अलग-अलग जिलों में चलाई गई छापेमारी अभियान में कुल 49900 मामले दर्ज किये गये. इतने ही महीने के अंदर लगभग 38,72,645 लीटर शराबद बरामद व जप्त किये गये.

मुख्यालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, बिहार पुलिस ने अक्टूबर तक इस साल में कुल 12,93,229 लीटर देशी शराब व 25,79,415 लीटर विदेशी शराब बरामद किये हैं. इस दौरान कुल 62140 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है. वहीं 12,200 वाहनों को भी जप्त किया गया है. गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों में 1590 ऐसे लोग रहे जो दूसरे राज्यों के निवासी हैं.

शराब बरामदगी के मामले में सबसे उपर वैशाली जिला रहा जहां कुल 4 लाख 56 हजार 359 लीटर शराब बरामद किये गये. बरामदगी में दूसरा स्थान पटना का है. मुजफ्फरपुर तीसरा जबकि औरंगाबाद चौथे नंबर पर है. वही टॉप 5 जिलों में आखिरी यानी पांचवा स्थान मधुबनी का बताया गया है जहां से 2 लाख 23 हजार 767 लीटर शराब बरामद किये गये.

शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने के आरोप में सबसे अधिक अभियुक्त पटना से गिरफ्तार किये गये हैं. पुलिस मुख्यालय के द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार पटना से सबसे अधिक 6855 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं सारण का स्थान दूसरा है. पटना के बाद सारण से ही सबसे अधिक गिरफ्तारी की गई है. मोतीहारी नंबर तीन तो नवादा नंबर चार पर बताया गया है. टॉप 5 में पांचवें नंबर पर मुजफ्फरपुर है जहां से 2660 गिरफ्तारी की गई है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें