1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest politics news update jitan ram manjhi party ham national council meeting for new president election on 18 december in patna smb

Bihar News : HAM में जल्द होगा नये अध्यक्ष का चुनाव, जानिए क्या है जीतनराम मांंझी का नया प्लान!

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 'हम' प्रमुख जीतनराम मांझी
'हम' प्रमुख जीतनराम मांझी
File Pic

Bihar Latest Politics News बिहार में एनडीए गठबंधन में शामिल प्रमुख घटक दल हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (सेक्यूलर) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक 13 दिसंबर को होगी. बैठक में पार्टी (HAM) का नये अध्यक्ष का निर्वाचन होगा. माैजूदा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी संगठन को विस्तार देने के साथ ही पार्टी को नये तेवर में लाने की कवायद में जुट गये हैं.

जानकारी के मुताबिक, हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (सेक्यूलर) एक व्यक्ति की पार्टी है, इस नजरिये को बदलने और पार्टी में लोकतंत्र की मौजूदगी का संदेश देने के लिये संगठन में चुनाव का निर्णय लिया गया है. इसकी शुरूआत राष्ट्रीय अध्यक्ष के ही चुनाव से होगी.

जीतनराम मांझी के पटना स्थित सरकारी आवास पर राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी़ इसमें देशभर से जिला और जिला प्रकोष्ठों के पदाधिकारी से लेकर राष्ट्रीय स्तर के सभी पदाधिकारी शामिल होंगे.

वहीं, हम के मीडिया प्रभारी सह पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि हम ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन का कार्यक्रम बना लिया है. 15 दिसंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए नामांकन किया जायेगा. नामांकन पत्रों की जांच, नाम वापसी आदि की प्रक्रिया विधिवत की जायेगी. 18 दिसंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव कराया जायेगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें