1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest politics news update former cm jitan ram manjhi party hindustani awam morcha ham prepare to fight west bengal chunav 2021 smb

Bihar News : मांझी की पार्टी HAM ने पश्चिम बंगाल के चुनावी दंगल के लिए कसी कमर, लड़ेंगे अकेले या करेंगे गठबंधन, निर्णय जल्द

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jitan ram manjhi
Jitan ram manjhi
FILE PIC

West Bengal Assembly Elections 2021 पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर बिहार में भी सियासी हलचल तेज हो गयी है. इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार खड़े करने का निर्णय लिया है.

पटना में पूर्व सीएम आवास पर रविवार को हुई पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. हालांकि, इस चुनाव में लड़ने के लिये HAM गठबंधन करेगी या अकेली ही उतरेगी, इस पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी मंथन करेगी. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इस पर 18 दिसंबर को बुलायी गयी है.

इसी बैठक में पार्टी अपना नया राष्ट्रीय अध्यक्ष भी चुनेगी. संभावना है कि इस पद पर पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे एवं बिहार सरकार में लघु जल संसाधन मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन चुने जायें. सुमन अभी पार्टी में राष्ट्रीय प्रधान महासचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

वहीं, राष्ट्रीय परिषद की बैठक में हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बताया कि पार्टी को किस तरह से आगे ले जाना है. उन्होंने संगठन की मजबूती पर जोर दिया. मांझी ने कहा, सभी जिला में कार्यकर्ताओं को काम करना होगा. चेहरा दिखाने से काम नहीं होगा.

उधर, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ संतोष कुमार सुमन ने कहा हमें गरीबों पर ही ध्यान देने की आवश्यकता है. उन्होंने घोषणा किया कि आने वाले समय में पार्टी पश्चिम बंगाल का चुनाव लड़ेगी. कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर तैयारी करनी है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें