1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest politics news update deputy cm sushil modi says asked questions from rjd and congress on pm package says what happened to the 5700 crore rajiv gandhi package sap

पीएम पैकेज पर सवाल पूछने वाले बताएं, 5,700 करोड़ के राजीव पैकेज का क्या हुआ : सुशील मोदी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
53 वर्षों में गंगा पर 4 पुल, मगर अब हर 25 किमी पर लोगों को मिलेगा एक पुल : उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी
53 वर्षों में गंगा पर 4 पुल, मगर अब हर 25 किमी पर लोगों को मिलेगा एक पुल : उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी
FILE PIC

पटना : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 9 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के शिलान्यास के मौके पर आयोजित वर्चुअल समारोह को सम्बोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पीएम पैकेज पर सवाल उठाने वाले से पूछा कि 1989 में लोकसभा चुनाव के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी द्वारा घोषित 5,700 करोड़ के पैकेज का क्या हुआ? चुनाव हारने के बाद कांग्रेस के लोग राजीव गांधी पैकेज को भूल गए, मगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने पैकेज को भूले नहीं, बल्कि उससे हर सेक्टर में काम हो रहा है.

सुशील मोदी ने कहा कि 53 वर्षों में गंगा नदी पर केवल 4 पुल बना जबकि एनडीए शासन में गंगा पर आने वाले दिनों में 17 पुल होंगे और राज्य की जनता को हर 25 किमी पर एक पुल मिलेगा. इसी प्रकार कांग्रेस-राजद के 53 साल में कोसी पर मात्र एक बी पी मंडल पुल का निर्माण हुआ था, जबकि एनडीए के कार्यकाल में 6 पुल बनाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि 4 साल पहले घोषित पीएम पैकेज का सर्वाधिक 54,700 करोड़ सड़क प्रक्षेत्र की चयनित 75 योजनाओं पर खर्च किया जा रहा हैं, जिनमें 13 पूर्ण हो चुकी है और 38 प्रगति पर है.

डिप्टी सीएम ने कहा कि बिहार की सभी पंचायतों में ऑप्टीकल फाइबर नेटवर्क पहुंच चुका है और आने वाले दिनों में 45 हजार से ज्यादा गांवों में इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. केन्द्र और राज्य सरकार के मिल कर काम करने का परिणाम है कि आज बिहार के हर घर में शौचालय, बिजली, पाइप से पानी की आपूर्ति, हर गरीब को रसोई गैस का कनेक्शन, हर 100 से ज्यादा की आबादी को पक्की सड़क, हर गांव में पक्की नली-गली, गरीब को पक्का मकान, 5 लाख तक की स्वास्थ्य सुविधा आदि दी जा रही हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें