1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest politics news update cm nitish kumar spoke to naveen patnaik sought support for jdu candidate harivansh narayan singh sap

नीतीश कुमार ने राज्यसभा उपसभापति पद के एनडीए उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह के लिए नवीन पटनायक से समर्थन मांगा

By Agency
Updated Date
Harivansh Narayan Singh
Harivansh Narayan Singh
Prabhat Khabar

भुवनेश्वर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को फोन कर राज्यसभा उपसभापति पद के लिए राजग के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह के लिए बीजू जनता दल (बीजद) का समर्थन मांगा. सूत्रों ने यह जानकारी दी. हरिवंश जनता दल (यू) से सांसद हैं और उन्होंने बुधवार को नामांकन-पत्र भरा. नीतीश कुमार ने पटनायक से अनुरोध किया कि बीजद हरिवंश नारायण सिंह का समर्थन करे। मुख्यमंत्री आवास ‘नवीन निवास' के एक सूत्र ने यह बताया. बीजद ने पिछले चुनाव में भी हरिवंश का समर्थन किया था.

संसद का मानसून सत्र 14 सितंबर से एक अक्टूबर तक है. उपसभापति पद का चुनाव सत्र के पहले ही दिन होने की संभावना है. नामांकन प्रक्रिया सात सितंबर से शुरू हुई है तथा 11 सितंबर तक चलेगी. राज्यसभा सदस्य के रूप में हरिवंश का कार्यकाल इस साल की शुरुआत में पूरा हो गया था, जिसके चलते चुनाव की आवश्यकता पड़ी. उन्होंने 2018 में उपसभापति पद के चुनाव में कांग्रेस के बी के हरिप्रसाद को हराया था. भाजपा को 140 सांसदों का समर्थन मिलने की उम्मीद है तथा हरिवंश के फिर से चुने जाने के आसार हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें