1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news update deputy cm sushil modi tweet and slams congress over politics on petrol diesel price hikes in modi government

सुशील मोदी का कांग्रेस से सवाल, पंजाब, महाराष्ट्र व राजस्थान जैसे राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों बढ़े?

By Samir Kumar
Updated Date
गरीबों का दर्द समझते हैं पीएम मोदी, पांच महीने का राशन मुफ्त देने की घोषणा की : सुशील मोदी
गरीबों का दर्द समझते हैं पीएम मोदी, पांच महीने का राशन मुफ्त देने की घोषणा की : सुशील मोदी
FILE PIC

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर मंगलवार को कहा है कि गरीब परिवार से आये लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों का दर्द समझते हैं, इसलिए गरीबों को अब पांच माह का राशन मुफ्त देने की घोषणा की है. जिससे बिहार के 8 करोड़ 71 लाख से ज्यादा लोगों को प्रति व्यक्ति 25 किलो चावल और 5 किलो चना प्रति परिवार मुफ्त मिलेगा जिसकी कीमत 8428 करोड़ से ज्यादा है. इसके पहले 5057 करोड़ मूल्य का 15 किलो चावल प्रति व्यक्ति बिहार के गरोबों को मिल चुका है. कुल 13485 करोड़ मूल्य का मुफ्त खाद्यान बिहार को मिला है.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस उदारता-सहृदयता से गरीबों के हित में फैसले किये, उसके लिए से बिहार की जनता की ओर से उनका कोटि-कोटि आभार. उन्होंने कहा कि गरीबों की मदद के लिए साधन कम न पड़ें, इसके लिए सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि जैसे कई उपाय करती है. जो लोग ताजा मूल्य वृद्धि पर छाती पीट रहे हैं, वे बतायें कि पंजाब, महाराष्ट्र, राजस्थान जैसे राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों बढ़े?

कांग्रेस पर हमला तेज करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार में जब कराधान और मूल्य वृद्धि के जरिये राजस्व बढ़ता है, तब गरीबों के कल्याण या विकास पर खर्च होता है, राजीव गांधी फाउंडेशन के जरिये किसी की निजी संपत्ति नहीं बढ़ाता. कांग्रेस परेशान इसलिए है कि अब पेट्रोलियम मंत्रालय उसके फंड में चंदा नहीं देता, बल्कि पैसे करोड़ों गरीब महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन देने में खर्च होते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें