1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news spicejet aircraft engine failed at patna airport

पटना एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के विमान का इंजन हुआ फेल, यात्रियों ने किया हंगामा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के विमान का इंजन हुआ फेल
पटना एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के विमान का इंजन हुआ फेल
प्रतिकात्मक फोटो, ट्वीटर

पटना : इंजन में खराबी आने से रविवार को छह घंटे देर से स्पाइसजेट की दिल्ली वाली फ्लाइट उड़ी. इसके कारण पटना एयरपोर्ट पर मौजूद विमान के यात्रियों ने हंगामा भी किया. फ्लाइट संख्या SG8721 सुबह 8.05 में दिल्ली से आयी जो फ्लाइट संख्या SG8722 बनकर पटना से 8.50 में वापस दिल्ली जाती है. दिल्ली से आये यात्री विमान से उतर चुके थे और वहां जाने के लिए बोर्डिंग शुरू ही होने वाली थी कि सर्विस इंजीनियर द्वारा ट्रांजिट इंस्पेक्शन के दौरान विमान के इंजन में तकनीकी खराबी की जानकारी मिली और बोर्डिंग रोक दी गयी.

पार्किंग वे में खड़े विमान के इंजन का इंजीनियरों और तकनीशियनों की टीम के द्वारा सुबह 10 बजे मरम्मत शुरू हुई जो लगभग चार घंटे तक चली. इस दौरान विमान का दिल्ली जाने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे 189 यात्रियों का धैर्य जवाब देने लगा और उनमें से कई हंगामा करने लगे. मौके पर मौजूद सीआइएसएफ के जवानों और एयरलाइंस के कर्मियों ने उन्हें समझा बुझा कर शांत करने का प्रयास किया.

कुछ यात्री टिकट रिफंड की मांग कर रहे थे तो कुछ दिल्ली भेजने की वैकल्पिक व्यवस्था करने की. इस बीच दोपहर दो बजे विमान के इंजन के दुरुस्त हो जाने की सूचना मिली, जिसके बाद यात्रियों का आक्रोश शांत हुआ. उसके 10-15 मिनट बाद दोबारा बोर्डिंग शुरू हुई और दोपहर 2.50 बजे यात्रियों को लेकर विमान दिल्ली के लिए रवाना हो गया.

कल हुई थी एक यात्री की मौत 

पटना एयरपोर्ट पर बेंगलुरु से आये एक हवाई यात्री की शनिवार दोपहर में आकस्मिक मौत हो गयी थी. यात्री की उम्र 35 से 40 वर्ष के बीच थी और वह गो एयर की बेंगलुरु वाली फ्लाइट G8873 से दोपहर 1:20 बजे पटना पहुंचा था. टर्मिनल से बाहर निकल कर वह जैसे ही पिकड्रॉप एरिया को पार कर रहा था कि अमूल बूथ के सामने सड़क पर गिर गया और बेहोश हो गया. यात्री के अचानक सड़क पर गिरने से वहां अफरा-तफरी मच गयी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें