1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar jitan ram manjhi counters tejashwi yadav on the issue of co ordination committee in grand alliance

महागठबंधन में घमासान : मांझी बोले, राजद को उनकी मांग मान लेनी चाहिए, तेजस्वी ने दी ये प्रतिक्रिया

By Samir Kumar
Updated Date

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिंदुस्तान अवाम मोरचा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहां है कि वह 31 मार्च तक कोऑर्डिनेशन कमेटी के गठन की प्रतीक्षा करेंगे. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को उनकी मांग मान लेनी चाहिए. पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि वे बृहद महागठबंधन चाहते हैं. जिसमें उनकी इच्छा है कि सीपीआइ, पूर्व सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी (जाप) सहित बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) आदि पार्टियों को भी शामिल किया जाये. वहीं, सदन में नेता प्रतिपक्ष एवं तेजस्वी यादव ने बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जीतन राम मांझी राजद पर असहयोग का कोई आरोप नहीं लगा सकते.

राजद ने हमेशा निभाया गठबंधन धर्म, मांझी के बेटे को बनाया एमएलसी : तेजस्वी

नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने जीतन राम मांझी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम हमेशा सहयोगियों को लेकर चले है और पूरा गठबंधन धर्म निभाया है. जीतन राम मांझी राजद पर असहयोग का कोई आरोप नहीं लगा सकते. राजद ने अपने समर्थन से उनके बेटे को उनकी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में जिताया है. ऐसा कौन करेगा?

राजद को कितनी सीट पर चुनाव लड़ना है, यह तय कर लिया है : तेजस्वी

पार्टी कार्यालय में बुधवार को आयोजित औपचारिक पत्रकार सम्मेलन में तेजस्वी ने दो टूक कहा कि राजद को कितनी सीट पर चुनाव लड़ना है, यह तय कर लिया है. सहयोगियों को कितना देना है. यह भी हम तय करना चाहते हैं. सहयोगियों से इस संबंध में हम बात करने को तैयार हैं. हमारी प्राथमिकता जिताऊ उम्मीदवार की है.

कांग्रेस से सीट बंटवारे के सवाल पर बोले तेजस्वी...

कांग्रेस से सीट बंटवारे के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि इस संबंध में हमारी बातचीत होती रही है. तेजस्वी इस बात से व्यथित दिखे कि गठबंधन के कई नेता उनसे बात न करके दूसरी जगह भागते फिर रहे हैं. पार्टी किसी दबाव में नहीं आने वाली है.

यादव और मुस्लिम वोटर की नहीं कर सकता उपेक्षा : तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राजद अपना आधार यादव और मुस्लिम वोटर की उपेक्षा नहीं कर सकता. चूंकि, इस चुनाव में हम सभी जाति वर्ग के प्रत्याशी प्राथमिकता से उतारने जा रहे हैं. इसलिए हमें अधिक से अधिक सीटों की जरूरत है.पार्टी को सभी वर्ग का समर्थन मिल रहे हैं. कहा कि पार्टी ए टू जेड की पार्टी है. हम सब को साथ लेकर चलेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें